Breaking News

यू-ट्यूब पर पैसे कमाने के लिए महिला ने किया कुछ ऐसा कि पहुंच गई जेल

10 0

नामपेन्ह। कंबोडिया में एक महिला ने पैसे कमाने के लालच में सारी हदें पार कर दीं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर कमाई करने के लिए ऐह लिन टुच नाम की महिला ने विलुप्त हो रहे जानवरों को मारकर खाना शुरू कर दिया। अधिक पैसे कमाने के लिए उसने एक खास प्रजाति की बिल्ली को भी मारकर खाया। वह अपने पति की मदद से बनाए गए इन वीडियोज को यू-ट्यूब पर अपलोड कर देती थी, जिससे उसको अच्‍छी खासी कमाई होती थी। हालांकि दोनों को कंबोडिया के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया है।

दुर्लभ प्र‍जाति के जानवरों को मारकर खाती थी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टुच ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और कई समुद्री जीवों को पकाकर खाया और इनके वीडियो को भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किया। ज्यादा कमाई के लालच में इस महिला ने एक संरक्षित प्रजाति की बिल्ली (Prionailurus viverrinus) को भी मारकर खा लिया। यही नहीं, उसने किंग कोबरा और हेरॉन पक्षियों को भी मारकर खाया था।

कैसे आई पकड़ में ?

रिपोर्ट के अनुसार, ये महिला अपने पति के साथ मिलकर वीडियो बनाती थी और उसे यू-ट्यूब पर अपलोड कर देती थी। जब ये वीडियो वायरल हुए तो देश के पर्यावरण मंत्रालय की नजरें इन पर पड़ीं। मंत्रालय ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया और इनकी खोजबीन शुरू कर दी। बाद में टुच और उसके पति तो उसी जंगल से पकड़ा गया जहां दोनों वीडियो बनाते थे। हालांकि अपना बचाव करते हुए टुच और उसके पति ने कहा कि उन्होंने इन जानवरों का शिकार नहीं किया, बल्कि इन्‍हें बाजार से खरीदा था। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है।

Related Post

आजम खान के जौहर विवि को सेना ने तोहफे में दिया टैंक

Posted by - October 12, 2017 0
रामपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ने दावा किया कि सेना ने उनकी निजी यूनिवर्सिटी को एक लड़ाकू टैंक ‘‘उपहार स्वरूप’’…

UBI को पैसे नहीं मिले तो ‘डिफॉल्टर्स’ घोषित होगा पंजाब नेशनल बैंक !

Posted by - March 27, 2018 0
पहली बार एक सरकारी बैंक दूसरे बैंक को डिफॉल्टर की कैटेगरी में डालेगा नई दिल्ली। पीएनबी में हुए 14,000 करोड़ के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *