Breaking News
गोलाबारी

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर युद्ध के हालात, पाक ने तैनात की सेना, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

8 0

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। बीएसएफ की ओर से पाकिस्तानी रेंजर्स के पोस्ट्स को उड़ाए जाने के बाद पाकिस्तान ने इन पोस्ट्स पर अपनी सेना के गनर्स भी तैनात कर दिए हैं। पाकिस्तान की ओर से सांबा, अरनिया, आरएसपुरा, कठुआ और केरन सेक्टर्स में भारी गोलाबारी की जा रही है। इसका भारत की ओर से माकूल जवाब दिया जा रहा है।

कहां तैनात हुई पाकिस्तानी सेना ?

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने अपने गनर्स को पाकिस्तान रेंजर्स की पोस्ट्स पर तैनात किया है। इसके अलावा तोपें भी लाई गई हैं। हालांकि, फिलहाल पाकिस्तान की ओर से भारी मोर्टार शेल्स दागे जा रहे हैं। बता दें कि बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर भारी गोलाबारी की जा रही है।

बीएसएफ दे रही है माकूल जवाब

मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया था कि बीएसएफ को खुली छूट दी गई है। वो हालात से जैसे चाहे निपटे। इसके बाद एक वीडियो सामने आया था। जिसमें 45 सेकेंड में पाकिस्तान के 11 पोस्ट तबाह किए जाने का खुलासा हुआ था। बता दें कि पाकिस्तानी गोलाबारी की जद में एक थाना भी आया है। साथ ही आठ महीने की एक बच्ची समेत तमाम लोगों की मौत हो चुकी है।

सेना की तैनाती संभव

जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तो सेना तैनात रहती ही है, लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना के जवानों की तैनाती को देखते हुए भारतीय पोस्ट्स पर भी सेना को तैनात करने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि कुछ महीने पहले पाकिस्तान से निपटने के लिए भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सेना तैनात की गई थी। सेना ने पाकिस्तान को बड़ा नुकसान पहुंचाया था। जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से फ्लैग मीटिंग की गई थी। इस बार भी काफी नुकसान होने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलाबारी रोकने की गुहार भारत से लगाई थी, लेकिन उसने खुद गोलाबारी बंद नहीं की, बल्कि और तेज कर दी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 5 किलोमीटर के दायरे में स्कूल भी बंद हैं और गोलाबारी से परेशान लोग दूसरी जगह जा रहे हैं।

Related Post

हाफिज सईद की पाक राजनीति में बढ़ती सक्रियता पर अमेरिका चिंतित

Posted by - दिसम्बर 20, 2017 0
वाशिंगटन। अमेरिका आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ लगातार सख्त रुख अपना रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने…

यशवंत सिन्हा बोले – आप विधायकों को अयोग्य घोषित करना तुगलकशाही

Posted by - जनवरी 22, 2018 0
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने भी फैसले पर उठाए सवाल नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में आम आदमी…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *