Breaking News

दुनिया कर रही इंतजार, ट्रंप और किम की हो गई मुलाकात !

23 0
सिंगापुर। पूरी दुनिया की निगाहें आजकल सिंगापुर पर लगी हुई हैं। यहां 12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच बैठक होनी है। दुनिया की नजरें इसलिए इस मीटिंग पर हैं क्योंकि किम ने परमाणु बम बना रखे हैं और उसकी वजह से अमेरिका समेत तमाम देशों को खतरा है, लेकिन बड़ी खबर ये है कि 12 जून के पहले ही किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात हो चुकी है
कहां मिले ट्रंप और किम ?
ट्रंप और किम जोंग उन के बीच मुलाकात सिंगापुर में ही हुई है। आपको सोचकर हैरानी हो रही होगी कि जब 12 जून को मुलाकात होनी थी, तो भला पहले ही दोनों नेता कैसे मिल लिए ? चलिए हम बताते हैं आपको। तस्वीर में जो डोनल्ड ट्रंप और किम जोंग उन दिख रहे हैं, वे असली नहीं हैं। जी हां, दोनों भले ही ट्रंप और किम जैसे दिखते हों, लेकिन उनके नाम भी ट्रंप और किम से नहीं मिलते।
ट्रंप और किम जैसे दिखने वाले दोनों कौन ?
तस्वीर को गौर से आप देखेंगे, तो पता चलेगा कि असली ट्रंप और किम से इन दोनों का चेहरा काफी मिलता है, लेकिन दोनों के बारे में आपको अब हम पूरी जानकारी दे रहे हैं। किम जोंग उन की तरह दिखने वाले शख्स का नाम है हॉवर्ड एक्स। वो म्यूजिशियन हैं और ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की तरह दिखने वाले शख्स का नाम है डेनिस एलन। 66 साल के डेनिस एलन भी संगीतकार हैं और अमेरिका में रहते हैं।
हॉवर्ड को हिरासत में लिया गया था
किम जोंग उन और डोनल्ड ट्रंप के बीच बैठक से पहले किम की तरह दिखऩे वाले हॉवर्ड जब सिंगापुर पहुंचे, तो एयरपोर्ट पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। बाद में इमिग्रेशन वालों ने हॉवर्ड को इस शर्त पर छोड़ा कि वो उस होटल के आसपास नहीं फटकेंगे, जहां ट्रंप और किम की मुलाकात होगी।
कहां होनी है ट्रंप और किम की मुलाकात ?
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और किम जोंग उन के बीच सेनटोसा द्वीप पर मुलाकात और बातचीत होनी है। दोनों के बीच फाइव स्टार कपेले होटल में बातचीत होगी। ट्रंप जहां शांगरी-ला होटल में रुकेंगे, वहीं किम जोंग के लिए सेंट रेगिस सिंगापुर होटल में रहने का इंतजाम किया गया है।

 

Related Post

ट्रंप की वॉर्निंग के बाद किम ने शुरू की जंग की तैयारी, तैनात कीं मिसाइलें

Posted by - अक्टूबर 1, 2017 0
अपनी कम्युनिस्ट पार्टी के स्थापना दिवस पर और ज्यादा भड़काऊ कार्रवाई कर सकता है नॉर्थ कोरिया प्‍योंगयांग। अमेरिका से मिले…

केरल के लव जेहाद मामले को राजनैतिक रंग देने से सुप्रीम कोर्ट नाराज

Posted by - अक्टूबर 9, 2017 0
नई दिल्ली। केरल लव जिहाद मामले को राजनैतिक रंग देने पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने गहरी नाराजगी जताई। कोर्ट ने…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *