Breaking News

इंडोनेशिया में पुलिस मुख्यालय पर आतंकी हमला, एक अफसर शहीद, चार हमलावर ढेर

8 0

जकार्ता इंडोनेशिया के रियाउ प्रांत में बुधवार (16 मई) को हथियारबंद आतंकवादियों ने पुलिस मुख्‍यालय पर हमला कर दिया। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकवादी मारे गए हैं। इस हमले में एक पुलिस अफसर भी शहीद हो गया। बता दें कि देश में पुलिस मुख्यालय पर यह दूसरा हमला था।

कब और कैसे हुआ हमला ?

पुलिस के अनुसार, सुमात्रा द्वीप पर रियाउ में बुधवार सुबह 9 बजे पुलिस मुख्‍यालय के गेट पर आतंकियों के एक समूह ने एक मिनी वैन से टक्कर मारी और उसके बाद हमलावरों ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया। सिन्हुआ न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, आतंकी एक सफेद मिनी वैन से पेकनबरू के पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों को रोकने के लिए गोलियों और तलवारों का इस्तेमाल किया।

एक अफसर की मौत, तीन घायल

रियाउ के पुलिस प्रमुख ने बताया कि इस आतंकी हमले में एक अधिकारी की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने 4 हमलावरों को गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया, जबकि बाकी फरार हो गए। पुलिस फरार हुए आतंकियों को तलाश कर रही है।

तीन महीने बाद होने हैं एशियाई गेम

गौरतलब है कि इंडोनेशिया में तीन महीने बाद ही एशियाई खेल आयोजित होने हैं। ऐसे में वहां आतंकी हमले शुरू होना चिंता की बात है। वैसे इससे पहले भी इंडोनेशिया ने बड़े आतंकी हमले हुए हैं। साल 2002 में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बाली में बम धमाके किए थे, जिसमें करीब 200 लोग मारे गए थे। इनमें से ज्यादातर विदेशी पर्यटक थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सैंकड़ों कट्टरपंथियों को पकड़ा था।

Related Post

सेंचुरियन के दूसरे वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से धोया

Posted by - February 4, 2018 0
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे दक्षिण अफ्रीकी बैट्समैन युजवेंद्र मैन ऑफ द मैच सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका…

एनकाउंटर मामले में घिरी योगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने दो हफ्ते में मांगा जवाब

Posted by - July 2, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुई कई मुठभेड़ों के फर्जी होने का आरोप लगाने वाली…

बीएसएफ जवान की धमकी – परिवार को इंसाफ नहीं मिला तो उठा लूंगा हथियार

Posted by - February 6, 2018 0
वीडियो जारी कर दी चेतावनी, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ से लगाई न्‍याय की गुहार सहारनपुर। बीएसएफ का एक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *