एस्ट्रो मिश्रा
मेष : मेहनत का फल मीठा ही होना है। आज सफलता का जश्न मनाएंगे। साथियों के साथ बनाकर चलेंगे तो कोई काम असंभव नहीं रह जाएगा। खर्च बढ़ रहा है, थोड़ा रोक लगाकर चलें। ‘ऊँ चन्द्रपुत्राय विद्महे रोहिणी प्रियाय धीमहि तन्नो बुध: प्रचोदयात’ मंत्र का जप कर लें।
वृष : अपनी क्षमता और कौशल पर भरोसा रखेंगे तो कठिन काम भी सरलता से कर सकेंगे। कॅरियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, लेकिन अंत भला तो सब भला। खर्च से ज्यादा बचत पर ध्यान दें। ‘ॐ श्रीं गं सौभाग्य गणपतये वर्वर्द सर्वजन्म में वषमान्य नम:’ मंत्र का जप कर लें।
मिथुन : नकारात्मक सोच और आलस्य के चलते दिन में कुछ खास नहीं कर सकेंगे। थोड़ा जिम्मेदारी लेना भी तो सीखिए। जीवनसाथी से राजनीतिक मसलों पर बहसबाजी का कोई मतलब नहीं। खर्च रोकें नहीं तो ऋण लेना पड़ सकता है। ‘ऊँ ऎं स्त्रीं श्रीं बुधाय नम:’ मंत्र का जप कर लें।
कर्क : कार्यक्षेत्र में आपका नाम ही काम कर रहा है, लेकिन आगे बढ़ने के लिए लोगों से मिलना जुलना बढ़ाइए और यात्रा से परहेज न करिए। घर परिवार से आपको अच्छा सहयोग मिल रहा जिससे कॅरियर और कारोबार में ध्यान दे पा रहे हैं। ‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:’ मंत्र की एक माला जप लें।
सिंह : कामकाज के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपके वरिष्ठ मददगार बने हुए हैं और प्लानिंग की तारीफ हो रही है। कोशिश करें कि अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिले जिससे बड़े उद्देश्य को आप हासिल कर सकें। धन का आगमन बेहतर हुआ है। ‘गं गणपतये नम:’ मंत्र का जप करते रहें।
कन्या : कभी-कभी खुद को साबित करने के लिए भी मेहनत करनी पड़ती है। आज काम की निरंतरता बनाए रखें। खुद को रिलैक्स रखें और संभव हो तो अच्छा संगीत सुनते रहें। परिवार के बड़े बुजुर्गों से रिश्ते न बिगड़ने दें। धन के मामले में दिन सामान्य रहेगा। ‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:’ मंत्र जप लें।
 तुला : प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अच्छा दिन है। आंख-कान खोलकर काम करें जिससे कोई पीठ पीछे नुकसान न कर सके। निराशा को आज हावी न होने दें। धन के मामले में भी दिन अच्छा नहीं कहा जाएगा। आज गणेशजी को 7 दूर्वा भेंट करें और गाय को हरा चारा अपने हाथ से खिलाएं।
वृश्चिक : समय पर काम करने और लक्ष्य को प्राप्त करने की खुशी आपके चेहरे पर दिखेगी। दिनमान अच्छा है इसलिए महत्वूर्ण फैसला आज ले सकते हैं और अनुबंध आदि कर सकते हैं। ऑफिस के साथियों और जीवसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। ‘ऊँ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।
धनु : जीवनसाथी की तलाश आज पूरी हो सकती है। संभव है कि नए दोस्त बनें या कारोबार में नई साझेदारी शुरू हो जाए। कामकाज करने में आपका कोई जवाब नहीं है। आज हर तरफ से अच्छी सूचनाएं मिलने से मन आह्लादित रहेगा। ‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुद्धि प्रचोदयात’ मंत्र का जप करें।
मकर : भावनाओं के प्रदर्शन का दिन नहीं है। तनाव ओढ़ने की बजाय थोड़ा प्रैक्टिकल होकर अपना काम निपटाएं। काम में गलतियां नहीं होंगी तो प्रशंसा मिलेगी। सेहत और फिटनेस पर खर्च हो तो इसमें चिंता की बात नहीं। पैसा आपकी जरूरत के मुताबिक आएगा। ‘ऊँ स्त्रीं स्त्रीं बुधाय नम:’ मंत्र का जप कर लें।

कुंभ : अपने विकास के लिए मेहनत करेंगे और उसका अच्छा प्रतिफल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी सेवाओं से सभी प्रभावित रहेंगे। जीवनसाथी को कुछ समय दें और उनकी राय को महत्व दें। खर्च बढ़ रहा है, उसे रोकने की कोशिश करें। ‘ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा’ मंत्र की एक माला जप लें।

 मीन : जितना काम की गहराई में जाएंगे उतना ही आपको मजा आने लगेगा। लक्ष्य के प्रति संकल्पित होकर लगेंगे तो सफल होने से कोई रोक नहीं सकेगा। जिम्मेदारी बढ़ सकती है या नया पदभार मिल सकता है। धन की आमद अच्छी होने से बच्चों के साथ शाम बिता सकेंगे। ‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।