कोलंबो। तीन देशों की निदहास ट्रॉफी में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच पिछले दोनों मुकाबलों में बांग्लादेशी खिलाड़ियों का नागिन डांस फाइनल में भी चर्चा का विषय रहा। भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे फाइनल में एक मजेदार नजारा देखने को मिला। यह नजारा था पूर्व क्रिकेटर और अब कॉमेंटेटर सुनील गावस्कर के नागिन डांस का। गावस्कर ने यह डांस मैदान पर नहीं, बल्कि कॉमेंट्री बॉक्स में किया। जब स्क्रीन पर दर्शकों ने गावस्कर को नागिन डांस करते देखा तो पूरे स्टेडियम में उन्‍होंने पूरे उत्साह और जोर-शोर से नागिन डांस शुरू कर दिया।

रोहित की बल्‍लेबाजी देख खुद को रोक नहीं पाए लिटिल मास्‍टर

भारत-बांग्लादेश के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन ओपनर शिखर धवन सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर जमे रोहित शर्मा ने लोकेश राहुल के साथ आतिशी बल्लेबाजी की। रोहित की इसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखकर सुनील गावस्कर ने कॉमेंट्री बॉक्स में ही नागिन डांस किया। टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों को भी यह डांस दिखाया गया।

बता दें कि जिस समय गावस्कर ने नागिन डांस किया, उस समय बांग्लादेशी गेंदबाज रूबैल हुसैन गेंदबाजी कर रहे थे और रोहित शर्मा उन पर ताबड़तोड़ बाउंड्री जड़ रहे थे। इस समय भारत ने 9.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा की धुआंधार बल्‍लेबाजी ने टीम इंडिया के ऊपर से दबाव एकदम कम कर दिया। यही देखकर गावस्कर खुद को रोक नहीं पाए और कॉमेंट्री बॉक्स में ही नागिन डांस करने लगे। रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए।

मुश्फिकुर रहीम ने की नागिन डांस की शुरुआत

बता दें कि गावस्कर के नागिन डांस करने की भी वजह है। इस टी-20 ट्राई सीरीज में बांग्लादेशी खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम का ‘नागिन डांस’ सुर्खियों में रहा है। मुश्फिकुर ने इस सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में नागिन डांस कर जीत का जश्न मनाया था। उधर, श्रीलंका के खिलाड़ी भी कम नहीं निकले। बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में अमिला अपोंसो सपरे के तरह बीन बजाने जैसी मुद्रा में दिखे थे। ऐसे में भारत ही भला पीछे क्‍यों रहता और यह कमी पूरी कर दी लिटिल मास्‍टर सुनील गावस्‍कर ने।