Breaking News

50 किलो सोना लेकर भाग गया है नीरव मोदी का भाई, तलाश में है CBI

19 0

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हजारों करोड़ की चपत लगाकर फरार होने वाले ज्वेलर नीरव मोदी का सौतेला भाई 50 किलो सोना लेकर भाग निकला है। सीबीआई को उसकी तलाश है। नीरव के सौतेले भाई का नाम नेहल है।

कहां से सोना लेकर भागा नेहल ?
सीबीआई के मुताबिक, नीरव मोदी के एक रिटेल आउटलेट में बेचने के लिए 50 किलो सोने की ज्यूलरी दुबई के एक सेफ हाउस में रखी गई थी। नेहल को जैसे ही पता चला कि जांच एजेंसी ने पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव के खिलाफ केस दर्ज किया है, वो सोना लेकर फरार हो गया।

मनी लॉन्ड्रिंग में है भूमिका
नेहल का रिश्ता नीरव के मामा मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से रहा है। पीएनबी घोटाले में सीबीआई ने नेहल को आरोपी नहीं बनाया है, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग में नेहल की भूमिका है। ईडी ने मुंबई की विशेष अदालत में गुरुवार को दाखिल चार्जशीट में नेहल का नाम भी लिखा है।

नेहल ने की थी बैंक अफसरों से बातचीत
बता दें कि पीएनबी घोटाले में पहला केस दर्ज होने के बाद ही नीरव, उसका मामा मेहुल चोकसी और उनके परिवार भारत से भाग गए। फिर उनकी तरफ से नेहल ने पीएनबी प्रबंधन से बकाया लौटाने के लिए कुछ वक्त मांगा। नेहल ने पीएनबी अफसरों से और लोन देने की भी गुजारिश की थी, ताकि पहले के कुछ उधार चुकाए जा सकें। उसने विदेशी निवेश और कंपनी की आने वाली आईपीओ के जरिए बैलेंस को ठीक करने का पीएनबी प्रबंधन से वादा किया था।

Related Post

राहुल ने अटल को बताया इंदिरा-नेहरू जैसा, मोदी को नफरत फैलाने वाला कहा

Posted by - April 18, 2018 0
अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार बीजेपी के बुजुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी को सहारा देते नजर आ चुके हैं।…

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, तीव्रता 6.2

Posted by - May 9, 2018 0
जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल और पंजाब में भी महसूस हुए झटके, लोग घर-दफ्तर से बाहर भागे नई दिल्‍ली। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार (9…

पीएम मोदी बोले – एकसाथ चुनाव पर चर्चा को आगे बढ़ाएं

Posted by - November 26, 2017 0
68वें संविधान दिवस पर बोले पीएम – हमारे संविधान में हर चुनौतियों से निपटने की है ताकत नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *