Breaking News

सावधान, सोनौली बॉर्डर पर तैनात हैं ‘हनी गर्ल’ !

3 0
  • तस्करी, नशा और अन्य आपराधिक गतिविधियों में सहूलियत के लिए होता है इन ‘हनी गर्ल’ का इस्‍तेमाल

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। भारत-नेपाल का व्यस्ततम और चर्चा में रहने वाले महराजगंज जिले के सोनौली बॉर्डर पर ‘हनी गर्ल्‍स’ का एक संगठित नेटवर्क सक्रिय है। सोनौली के बड़े-बड़े कारोबारियों से लेकर सीमा पर तैनात एसएसबी, पुलिस, कस्टम और अन्य विभागों के लोगों को ये ‘हनी गर्ल’ अपने चंगुल में फंसाने के प्रयास में हैं।

नेपाल की एक संस्था की रिपोर्ट को मानें तो इन ‘हनी गर्ल’ का इस्‍तेमाल बॉर्डर पर तस्करी, नशा और अन्य आपराधिक गतिविधियों में सहूलियत लेने के लिए किया जा रहा है। नेपाल के कुछ विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि ‘हनी गर्ल’ के रूप में काम करने वाली अधिकतर युवतियां एचआईवी पॉजीटिव हैं।

करीब आठ़ वर्ष पूर्व 2009 में भी इसी तरह ‘हनी गर्ल’ के नेटवर्क की सूचना पर भारत सरकार के निर्देश पर सोनौली सीमा पर विशेष ‘एडवाइज़री’ जारी की गई थी। जगह-जगह जागरूकता और एचआईवी जांच कैंप लगाए गए थे। इस दौरान कुछ एसएसबी जवानों के ‘हनी गर्ल’ का शिकार होने और एचआईवी पॉजीट़िव होने की ख़बरें भी सामने आई थीं।

अभी हाल ही में कश्मीर में तैनात भारतीय सेना के एक अधिकारी द्वारा पाकिस्तान की एक ‘हनी गर्ल’ के चक्कर में फंसकर भारतीय सुरक्षा से जुड़ी कुछ़ गोपनीय जानकारियों को लीक करने की बात सामने आई थी। इसके बाद ही सीमा पर तैनात सेना व अर्धसेना के जवानों को ‘हनी गर्ल’ से अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Related Post

बिकिनी लुक में रिलीज हुआ ‘वीरे दी वेडिंग’ का नया पोस्टर

Posted by - मई 19, 2018 0
मुंबई। सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शि‍खा तलसानिया इन दिनों अपनी आने फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के प्रमोशन में लगी हुई हैं। हाल ही…

फिर कानूनी पचड़ों में फंसीं कंगना, आदित्य पंचोली ने भेजा लीगल नोटिस

Posted by - सितम्बर 26, 2017 0
नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और विवादों का रिश्ता तो काफी पुराना है। वह अपनी फिल्मों से ज्यादा अक्सर अपनी निजी जिंदगी…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *