Breaking News

…जब सोनम कपूर ने अमेरिकी राष्ट्रपति को कह दिया मूर्ख

4 0
  • वन्‍य जीवों के अंगों के आयात से जुड़े ट्रंप के फैसले से नाराज हैं सोनम

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की एक बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने दुनिया के इस सबसे ताकतवर व्‍यक्ति को मूर्ख लिख दिया। बताया जा रहा कि सोनम अमेरिकी राष्ट्रपति से काफी नाराज हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए।

दरअसल सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है। इस फैसले के तहत ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है, जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी थी। डोनाल्‍ड ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने भी गंभीर चिंता जताई है और ट्रंप प्रशासन की कड़ी निंदा की है।

ट्रंप के इसी फैसले से नाराज होकर सोनम ने भी एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख बताया है। सोनम ने कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए, जहां वन्य जीवों के शिकार पर प्रतिबंध है। सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है। ट्रंप मूर्ख हैं।’ सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है।

अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है। अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की किसी खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

Related Post

सबसे अमीर खानदान का बेटा इस मामले में अपनी होने वाली बीवी से है गरीब !

Posted by - मार्च 26, 2018 0
मुंबई। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर इन दिनों शहनाई की गूंज सुनाई दे रही है। मुकेश अंबानी…

सीरिया में हेलीकॉप्टर से रासायनिक हमला, 80 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Posted by - अप्रैल 9, 2018 0
अमेरिका और ब्रिटेन ने सीरियाई राष्‍ट्रपति असद और रूस को हमले के लिए ठहराया जिम्‍मेदार दमिश्‍क। सीरिया के पूर्वी गोउटा…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *