Breaking News

20 मई : भावनाओं को काबू में रखें वृश्चिक राशि वाले, मेष करें मेडिटेशन

4 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : संडे मस्ती के मूड में रहेंगे। घूमना-फिरना और हल्के मूड में रहने से बड़े काम के लिए अपने को तैयार करेंगे। इस पर थोड़ा खर्च भी होगा तो सहें। जीवनसाथी से ईगो की लड़ाई बचाएं और प्रैक्टिकल होकर गृहस्थी चलाएं। मेडिटेशन आपको नई ऊर्जा देगा। श्री आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।
वृष : संकल्प लिया है तो खुद को उसे पूरा करने के लिए तैयार करिए। आज बड़ा कदम उठा ही लीजिए, सफलता आपका दरवाजा खटखटा रही है। आपमें दोगुनी क्षमता है काम करने की तो इंतजार किसका कर रहे हैं। जीवनसाथी आपका मित्र है, इस भाव से मिलिए। ‘ऊँ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र का जप जरूर करें।
मिथुन : छोटी मोटी समस्याओं को तो आप चुटकी बजाते हल कर लेते हैं। लेकिन, बड़े उद्देश्य के लिए खुद को तैयार करना पड़ता है। जीवनसाथी से कड़े शब्दों में बात करेंगे तो घर का माहौल ही बिगाड़ेंगे। किसी वेंचर में निवेश से पहले दो बार सोच लें। ‘ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:’ मंत्र का जप करें।
कर्क : लगातार मिलती सफलता सिर चढ़कर न बोलने पाए। किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिले तो छोड़िए नहीं। अपने भी तो जानें कि आपने क्या अर्जित किया है। नए संपर्क से आपको नए अवसर मिलेंगे। सकारात्मक सोच कारोबार ही नहीं, घर में भी दिखाएं। सूर्य सहस्रनाम का पाठ एक बार कर लें।
सिंह : काम समय पर नहीं हो पाएगा तो तनाव तो घेरेगा ही। महत्वपूर्ण टास्क को पूरा करने के लिए जी जान लगा दें क्योंकि इससे दबाव कम होगा और संडे की शाम अपने और परिवार के नाम कर सकेंगे। आज पैसे के लेनदेन और उसे रखने में सावधानी बरतें। तांबे के लोटे में जल व गुड़हल का फूल डालकर सूर्य को अर्घ्य दें।
कन्या : अपने टैलेंट से आप कुछ भी कमाल कर सकते हैं। कारोबार को नया मोड़ दे सकते हैं, बॉस को अपने हिसाब से चला सकते हैं। अच्छा फिटनेस लेवल आपको खुश रखेगा और तीर्थस्थान की यात्रा के लिए प्रेरित करेगा। पैसा भले ही पर्याप्त हो लेकिन थोड़ा बचत और सदुपयोग की सोचें। किसी संत या महापुरुष के दर्शन करें।
 तुला : आप लचीला रुख अपनाएंगे तो जिंदगी तमाम अवसर देगी। अवसरों का भरपूर फायदा उठाने में आज पीछे न रहें। सफलता मिलनी तय है। इससे आपकी पिता और वरिष्ठों की नजर में प्रतिष्ठा बढ़ जाएगी। जीवनसाथी से प्यार का इजहार कोई कीमती गिफ्ट देकर कर सकते हैं। ‘ऊँ भास्कराय नम:’ मंत्र का जप कर लें।
वृश्चिक : योग और ध्यान के जरिए खुद को निगेटिव विचारों से बाहर निकालें। भावनाओं को काबू में रखेंगे तभी काम में परफेक्शन ला सकेंगे। थोड़ा घर, परिवार और रिश्तेदारों के बीच हंसी ठिठोली करें जिससे मन हल्का हो सके। पैसा पानी की तरह मत बहाएं। ‘ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री’ मंत्र का लगातार जप करते रहें।
धनु : राह चलते किसी से भी अपनी योजना शेयर न करें। आप जिस पोजीशन पर हैं, वहां मौन सबसे बड़ा हथियार होता है। कारोबार या कॅरियर के बारे में आज बड़ा फैसला लेने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ तकरार करने की बजाय शांत रहें। लक्ष्य पर नजर रखें और किसी चीज पर नहीं। जल में रोली डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
मकर : आपका बात करने का तरीका आपकी सफलता का आधार है। इसे इंप्रूव करने के लिए प्रयास करिए। भजन-कीर्तन और मंत्रों को सुनकर आप अपनी भाषण कला को मजबूत कर सकते हैं। परिवार के मसले पर वही करें, जो जीवनसाथी कहे। आज किसी बड़ी शख्सियत से मुलाकात संभव है। सूर्य की तस्वीर सामने रखकर गुड़ का भोग लगाएं। प्रसाद के रूप में गुड़-चना बांटें।

कुंभ : भविष्य के बारे में सोचना और कुछ करने की योजना बनाना बेहतर रहेगा। इसके लिए काउंसिलिंग और सलाह ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका कौशल और टाइम मैनेजमेंट दूसरों के लिए प्रेरणा का काम करेगा। जीवनसाथी को आज फूलों का गुलदस्ता देकर प्रसन्न करिए। ‘ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ मंत्र का जप करें।

 मीन : लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत और टैलेंट की जरूरत होती है, किसी दबाव की नहीं। काम करिए, लेकिन खुद को थकाइए नहीं। आज मनपसंद संगीत सुनिए और पसंद की जगह बैठकर डिनर करिए। जीवन परिवर्तन मांग रहा है, जगह का भी और नौकरी का भी। जीवनसाथी संग आराध्यदेव के मंदिर में माथा टेकें।

Related Post

यूपी विधानसभा में फिर यूपीकोका बिल पेश, फांसी तक का है प्रावधान

Posted by - मार्च 27, 2018 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी विधानसभा में दोबारा यूपी कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट यानी यूपीकोका बिल पेश किया…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *