Breaking News

सलमान की जमानत पर बहस पूरी, लंच के बाद आएगा फैसला

2 0

जोधपुर। काला हिरण शिकार मामले में दोषी पाए गए अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर शनिवार (7 अप्रैल) को जोधपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र जोशी ट्रांसफर होने के बाद भी सलमान की जमानत पर सुनवाई कर रहे हैं। करीब एक घंटे तक चली दोनों पक्षों के बीच बहस पूरी हो चुकी है। जज ने लंच के बाद फैसला सुनाने का कहा है। इससे पहले सेशन जज और सलमान को सजा सुनाने वाले सीजेएम देव कुमार खत्री के बीच चैंबर में बातचीत भी हुई।

सुनवाई कर रहे जज का हुआ ट्रांसफर

दरअसल राजस्थान सरकार ने शुक्रवार रात एक साथ 87 जजों के तबादले कर दिए। इनमें जोधपुर सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी भी हैं। उनकी जगह चंद्रशेखर शर्मा को सेशन जज बनाया गया है। इस तबादले के बाद कहा जा रहा था कि सलमान खान की जमानत लटक सकती है। अब बहस होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान को आज जमानत मिल सकती है।

शुक्रवार को सलमान को नहीं मिली थी जमानत

बता दें कि गुरुवार को सलमान के वकीलों ने सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी। इस अर्जी पर कल यानी शुक्रवार को रवींद्र कुमार जोशी ने सुनवाई की थी। बिश्नोई समाज के वकील की दलील को सही मानते हुए जज ने केस की फाइल मंगाकर देखने के बाद ही जमानत पर कोई फैसला सुनाने की बात कही थी, लेकिन शुक्रवार को ही राजस्थान हाईकोर्ट ने उनका ट्रांसफर कर दिया।

सलमान को कितनी सजा, कौन छूटे ?

1998 में काला हिरण शिकार के मामले में केस दर्ज हुआ था। 5 अप्रैल को सलमान को ट्रायल कोर्ट ने 5 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी। इस मामले में सलमान के अलावा सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम के अलावा दो अन्य आरोपी भी थे। कोर्ट ने इन सभी को बरी कर दिया था। इसके बाद सलमान के वकीलों ने भी अपने मुवक्किल को राहत देने की मांग कोर्ट से की थी, लेकिन जज ने इसे ठुकरा दिया था।

Related Post

महराजगंज में संपत्ति के लिए अधेड़ की गला रेतकर हत्या

Posted by - फ़रवरी 17, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। जिले के नौतनवा थानाक्षेत्र के महुअवा दुर्गापुर गांव में एक अधेड़ व्‍य‍क्ति की धारदार हथियार…

पीएम ने किया तंज – जाने से पहले नहीं बोल पाए सांसद, इसके लिए हम सब जिम्मेदार

Posted by - मार्च 28, 2018 0
राज्यसभा से रिटायर हो रहे सांसदों को पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं, उनके योगदान को सराहा  नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

हाफिज ने दी यूएन में अर्जी, कहा – आतंकियों की लिस्ट से हटाएं मेरा नाम

Posted by - नवम्बर 28, 2017 0
इस्‍लामाबाद। मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में अपील की है कि उसका नाम आतंकियों की लिस्ट से…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *