Breaking News

आपका पालतू कुत्ता खो गया तो ना हों परेशान, ढूंढ निकालेगी यह डिवाइस

9 0
  • रनवे ब्राईड कंपनी ने लॉन्च की अनोखी डिवाइस, आपको टेंशन से दिलाएगी छुटकारा  

मुंबई। अगर आपका पालतू कुत्ता या बिल्ली अचानक किसी दिन गायब हो जाए तो आपको बहुत दुख होता है। लाख कोशिश के बाद भी ज्‍यादातर मामलों में उनको ढूंढ निकालना संभव नहीं होता। लेकिन अब आपको प‍रेशान होने की जरूरत नहीं है। रनवे ब्राईड कंपनी ने एक ऐसी डिवाइस लॉन्च की है जिससे आप अपने खोए हुए पालतू जानवरों का आसानी से पता लगा सकते हैं। कह सकते हैं कि यह डिवाइस आपकी जिंदगी के एक टेंशन को कम करने में जरूर मददगार होगी।

पालतू कुत्ते‍ के गले में बंधी ट्रैकिंग डिवाइस

कैसे काम करती है यह डिवाइस ?

यह एक तरह की ट्रैकिंग डिवाइस है। इस डिवाइस को आपको अपने कुत्‍ते या बिल्ली के गले में बांधना होता है। ट्रैकिंग डिवाइस को खरीदने के बाद आपको ‘वैगर’ नाम का एक ऐप इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आप कहीं भी हों, इस ऐप की मदद से अपने पालतू जानवर पर आसानी से नजर रख सकते हैं। वह जो भी करेगा, जहां भी जाएगा आप उसे ट्रैक कर सकेंगे। इस डिवाइस की कीमत 7 हजार रुपए है।

पालतू जानवरों की सेहत भी बताएगी यह डिवाइस

रनवे ब्राईड द्वारा तैयार की गई इस डिवाइस से आप अपने पालतू जानवरों की सेहत का भी खयाल रख सकते हैं। ये डिवाइस 4 रंगो में उपलब्ध है। आप अपने पालतू जानवर के कलर के हिसाब से इसका चुनाव कर सकते हैं। इस डिवाइस के माध्यम से आप कुत्तों के सैलून, फूड स्टोर आदि का भी आसानी पता कर सकते हैं।

Related Post

बंगलुरु हादसे में मलबे से जिंदा निकली मासूम, मां-बाप की मौत, बच्ची को सरकार ने लिया गोद

Posted by - अक्टूबर 16, 2017 0
कहा जाता है कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोय, ऐसा ही कुछ बंगलुरु के इज्जिपुरा इलाके में हुआ.…

अफगानिस्तान में 6 भारतीय इंजीनियरों का अपहरण, तालिबान पर शक

Posted by - मई 6, 2018 0
अगवा इंजीनियरों की रिहाई के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय अफगान अधिकारियों के संपर्क में उत्तरी बाग़लान प्रांत की राजधानी के…

GST से महंगे हुए पटाखे, NCR में बैन से प्रभावित होगा हजार करोड़ का कारोबार

Posted by - अक्टूबर 10, 2017 0
सुप्रीम कोर्ट द्वारा पटाखों पर सोमवार को बैन लगाने से पहले इनके दाम पूरे देश में बढ़ गए थे। पूरे देश में दिवाली से पहले…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *