Breaking News

शनि से बचाने वाला खुद संकट में, स्वामी दाती महाराज पर रेप का केस

23 0
  • उन्‍हीं की शिष्‍या ने लगाया मंदिर में दुष्‍कर्म करने का आरोप, दिल्‍ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

नई दिल्ली (जेएनएन)। धर्म के नाम पर पाखंड फैलाने और शोषण करने वाले बाबाओं की सूची में एक और नाम जुड़ गया है। इस बार स्वघोषित भगवान और दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित प्रसिद्ध शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज पर उन्‍हीं की एक शिष्‍या ने रेप करने का आरोप लगाया है। शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने सोमवार (11 जून) को दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि दाती महाराज का बाबा का असली नाम मदन है।

शिष्‍या ने क्‍या कहा आरोप में ?

दाती महाराज की शिष्‍या ने 6 जून को पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि दो वर्ष पूर्व 2016 में दाती महाराज ने शनिधाम मंदिर के अंदर ही उसके साथ बलात्कार किया और किसी को इस बारे में नहीं बताने की धमकी भी दी थी। उसने आरोप लगाया कि उसका कई बार यौन शोषण किया गया। शिष्‍या ने कहा कि डर के कारण उसने शिकायत दर्ज नहीं कराई। वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि उस समय उन्होंने अपनी बेटी को दाती महाराज के संरक्षण में उनके आश्रम में ही छोड़ दिया था। बताया जा रहा कि शिकायत मिलने पर एसएचओ ने जाकर बाबा से पूछताछ की थी, लेकिन बाबा ने बिल्कुल भी सहयोग नहीं किया था।

पुलिस को आश्रम में नहीं मिले बाबा

दिल्ली पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी दाती महाराज अपने आश्रम और अन्‍य ठिकानों से फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस बाबा की तलाश में आश्रम पहुंची, लेकिन बाबा नहीं मिले। दिल्ली स्थित बाबा के आश्रम पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। दिल्ली आश्रम में मौजूद सेवादार अर्जुन को भी बाबा के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने उनकी तलाश तेज कर दी है। वहीं, दुष्कर्म पीड़िता अपनी शिकायत लेकर दिल्ली महिला आयोग (DCW)  की चीफ स्वाति मालीवाल से भी मिलने पहुंची।

फेसबुक पर हैं 34 लाख से ज्‍यादा फॉलोवर

बता दें कि दाती महाराज नियमित रूप से राष्ट्रीय समाचार चैनलों पर आते हैं। उनकी खुद की एक वेबसाइट भी है। सोशल मीडिया पर भी वह काफी सक्रिय रहते हैं। दाती महाराज पंचांग और राशिफल से जुड़े वीडियो और अन्य जानकारियां सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। उनके फेसबुक पेज को 34 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। दक्षिण दिल्ली के छतरपुर और राजस्‍थान के पाली में उनके पास विशाल फार्म हाउस हैं।

राम रहीम और आसाराम भी फंसे हैं ऐसे ही केस में

बता दें कि अपनी ही साध्वियों से दुष्कर्म के मामलों में बाबा गुरमीत राम रहीम और आसाराम को कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जा चुकी है। पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने 2017 में गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई है। सन 2002 में राम रहीम पर साध्वियों के यौन शोषण के आरोप लगे। यौन शोषण की खबर छापने वाले स्थानीय पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के भी आरोप उनके ऊपर लगे थे। आसाराम भी जोधपुर जेल में बलात्‍कार के जुर्म में सजा काट रहा है।

Related Post

अगले तीन दिन कई राज्यों में चक्रवाती तूफान तो कुछ में तेज आंधी-बारिश का खतरा

Posted by - मई 18, 2018 0
तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह नई दिल्ली। मौसम विभाग ने…

आपका पालतू कुत्ता खो गया तो ना हों परेशान, ढूंढ निकालेगी यह डिवाइस

Posted by - जून 4, 2018 0
रनवे ब्राईड कंपनी ने लॉन्च की अनोखी डिवाइस, आपको टेंशन से दिलाएगी छुटकारा   मुंबई। अगर आपका पालतू कुत्ता या…

लखनऊ में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Posted by - नवम्बर 29, 2017 0
वाराणसी व लखनऊ में रहकर महत्वपूर्ण सुरक्षा स्थलों की रेकी कर रहा था अब्‍दुल नईम शेख नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *