अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में हैं। यहां एक सरकारी स्कूल भी राहुल पहुंचे। वहां छात्रों से बात करने लगे, लेकिन छात्रों ने जब सवाल पूछे, तो राहुल का एक ही जवाब था कि मोदी और योगी से पूछिए।

राहुल ने किन सवालों के क्या दिए जवाब ?
स्कूल में एक छात्रा ने पूछा कि सरकार ने तमाम कानून बनाए हैं, लेकिन ये कानून ठीक से गांवों में लागू क्यों नहीं हो पाते ? इस पर राहुल मुस्‍कराते हुए बोले – ‘ये आप मोदी जी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़ी ही है। जब हमारी सरकार होगी, तब हमसे पूछना।’

मोदी के बाद योगी का लिया नाम
राहुल के मोदी का नाम लेने से छात्र हंस दिए। छात्रा ने इस बार अमेठी के बारे में पूछ लिया। इस सवाल पर राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के प्रति जिम्मेदारी से भी बचते नजर आए। उन्होंने अब गड़बड़ी का ठीकरा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर डाल दिया।

योगी पर राहुल ने ऐसे फोड़ा ठीकरा
अमेठी में विकास न होने के बारे में पूछे गए सवाल पर राहुल बोले – ‘नहीं-नहीं। अमेठी को तो योगीजी चलाते हैं। मैं तो अमेठी का एमपी हूं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है, मगर योगीजी का काम यूपो को चलाने का है और योगीजी दूसरा काम कर रहे हैं। बिजली का काम नहीं कर रहे हैं, पानी का काम नहीं कर रहे हैं, शिक्षा का काम नहीं कर रहे हैं और क्रोध फैला रहे हैं।’

किसी और छात्र को नहीं पूछने दिया सवाल
राहुल गांधी ने छात्रा के दोनों सवालों पर अटपटे जवाब दिए और स्कूल से चलते बने। कोई और छात्र ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल नहीं पूछ सका।