Breaking News

टॉयलेट के पानी से बना रहे थे चाय, रेलवे ने पैंट्री ठेकेदार पर लगाया जुर्माना

4 0

हैदराबाद। रेलवे ने एक पैंट्री ठेकेदार पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में देखा गया था कि पैंट्री ठेकेदार का कर्मचारी चाय बनाने के लिए टॉयलेट से पानी ले रहा था। वीडियो के वायरल होने के बाद पैंट्री ठेकेदारों की लगाम न कसने के लिए रेलवे की आलोचना हो रही थी।

ट्रेन यात्री ने बनाया था वीडियो
वायरल हुए वीडियो में ट्रेन में चाय और कॉफी सप्लाई करने वाला वेंडर टॉयलेट से पानी ले जाते हुए दिख रहा है। यात्री उससे इस बारे में सवाल करता है और फिर वेंडर को कैन को बाहर ले जाने के लिए कहता है। इसके बाद पैंट्री ठेकेदार का वेंडर स्टेशन पर खड़े दो और वेंडर को पानी भरा कैन थमाते हुए वीडियो में दिखता है।

दिसंबर 2017 का है वीडियो
रेलवे ने वीडियो वायरल होने के बाद बताया कि यह दक्षिण-मध्य रेलवे के सिकंदराबाद में दिसंबर 2017 में बनाया गया था। रेलवे के मुताबिक पैंट्री कॉन्ट्रैक्टर पी. शिवप्रसाद पर उसने 1 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है। रेलवे इसके अलावा वीडियो में दिखाए गए तीनों वेंडर को निकाल भी चुका है।

पहले भी आईं थीं तस्वीरें
बता दें कि इससे पहले रेलवे भी ट्रेनों में गंदगी के बीच खाना बनाते पैंट्री स्टाफ की फोटो और वीडियो सामने आ चुके हैं। इसके बाद रेलवे ने अफसरों को पैंट्री की साफ-सफाई पर नजर रखने के निर्देश दिए थे। अफसरों ने कुछ दिन ट्रेनों में पैंट्री की सफाई पर नजर भी रखी, लेकिन धीरे-धीरे निरीक्षण का ये काम बंद कर दिया। रेलवे का हालांकि हमेशा ये कहना रहा है कि यात्रियों की सेहत और सुरक्षा उसकी पहली प्राथमिकता है, लेकिन सोशल मीडिया की वजह से रेलवे के तमाम दावों की पोल आए दिन खुल रही है।

देखें वीडियो –

Related Post

ट्राई रिपोर्ट : एक महीने में ही घट गए 1.5 करोड़ मोबाइल ग्राहक

Posted by - मार्च 24, 2018 0
नई दिल्ली। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने पिछले दिनों एक रिपोर्ट जारी की है, जिसके अनुसार दिसंबर 2017 से…

नवरात्रि के छठे दिन करें मां कात्यायनी की पूजा, बनते हैं विवाह के योग

Posted by - मार्च 22, 2018 0
चैत्र नवरात्रि के छठे दिन माता कात्यायनी की पूजा की जाती है। माता कात्यायनी को देवी दुर्गा का छठा स्वरूप…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *