• राज्‍यसभा के लिए टिकट कटने से थे नाराज, बोले – राष्‍ट्रीय पार्टी में रहकर ही हो सकती है राष्‍ट्र की सेवा

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल ने सोमवार (12 मार्च) को पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। दिल्ली में भाजपा मुख्‍यालय में वरिष्ठ बीजेपी नेताओं मौजूदगी में नरेश अग्रवाल पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के अलावा, पार्टी प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा के साथ-साथ कई और नेता भी थे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने इस बार राज्‍यसभा के लिए नरेश अग्रवाल का टिकट काटकर जया बच्‍चन को दे दिया है। इस बात से नरेश अग्रवाल नाराज बताए जा रहे थे। भाजपा में शामिल होने के मौके पर उन्होंने इसका इजहार भी किया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि फिल्म में काम करने वाले को टिकट दिया गया जबकि राजनीति करते आ रहे पार्टी के नेता का टिकट काट दिया गया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ‘नरेश अग्रवाल का बीजेपी में स्वागत है। उनकी पूरी टीम बीजेपी में शामिल हुई है। उनके हजारों कार्यकर्ताओं को भी बधाई।’ गोयल ने कहा कि इनके आने का फायदा बीजेपी को भी मिलेगा। इस मौके पर नरेश अग्रवाल ने कहा, ‘आज मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। मैं समझता हूं जब तक राष्ट्रीय पार्टी में नहीं रहेंगे तो पूरे राष्ट्र की सेवा नहीं कर सकते हैं, इसलिए मैंने यह फैसला लिया। मैं पीएम मोदी और सीएम योगी से भी प्रभावित हूं। सरकार जिस तरह से काम कर रही है उससे यह तय है कि पीएम के नेतृत्व में उनके साथ होना चाहिए। मोदी जी और अमित जी का धन्यवाद। मैं विश्वास पर खरा उतरूंगा।’