• मोहम्‍मद शमी के आईपीएल खेलने पर भी गहराया संकट, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स जल्‍द करेगी फैसला

नई दिल्‍ली। कोलकाता पुलिस ने क्रिकेटर मोहम्‍म्‍द शमी की पत्नी की शिकायत के बाद शमी पर आईपीसी की सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने आरोप लगाया कि शमी ने उन्हें कमरे में बंद कर रेप की कोशिश की। हसीन ने इस बाबत एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी जारी की है। उधर, बीसीसीआई के कांट्रेक्ट लिस्ट से पहले ही बाहर हो चुके क्रिकेटर मोहम्मद शमी के आईपीएल खेलने पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स ने कहा कि वह मोहम्मद शमी के दिल्ली की टीम से खेलने को लेकर जल्द फैसला करेगी।

बता दें कि अवैध संबंधों के आरोपों को लेकर उनकी पत्नी ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद कोलकाता के लाल बाजार पुलिस हेडक्वार्टर में शमी समेत पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है। कोलकाता पुलिस ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत केस दर्ज किया है। इसमें शमी पर घरेलू हिंसा के आरोप में आईपीसी की धारा 498 ए के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके तहत शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर पत्नी हसीन जहां के साथ क्रूर व्यवहार करने का आरोप है। वहीं, शमी पर आईपीसी की धारा 323 के तहत पत्नी को चोट पहुंचाने का भी आरोप है।

पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में शमी पर आईपीसी की धारा 307 के तहत पत्नी की हत्या की कोशिश का आरोप भी है। इसके तहत अगर आरोपी हत्या के इरादे से कोई कार्य करता है और मौत हो जाती है तो वो हत्या का आरोपी होगा। साथ ही शमी पर आईपीसी की धारा 328 के तहत जहरीली चीज के द्वारा नुकसान पहुंचाने की कोशिश का आरोप है। यही नहीं, शमी की पत्नी ने रेप का आरोप भी लगाया है। शमी पर आईपीसी की धारा 376 के तहत रेप का आरोप है, जिसमें उन्हें कम से कम सात साल या आजीवन कारावास या फिर 10 साल की सजा हो सकती है। साथ ही उन पर आईपीसी की धारा 34 के तहत भी केस दर्ज किया गया है, जिसमें शमी के परिवार के सदस्यों पर सामान्य इरादे से क्रूर व्यवहार करने का आरोप है।  (एजेंसी)