एस्ट्रो मिश्रा
मेष : आज आप लक्ष्य को ध्यान में रखकर ही कदम बढ़ाएंगे। आपका प्रयास कुछ ऐसे सफल होगा कि बड़ी जिम्मेदारी हाथ आ सकती है। जिम्मेदारी निभाना तो कोई आप से सीखे। यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी। भागवत और अखण्ड रामायण जैसे पुण्य आयोजन में धन खर्च होगा। ‘ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।
वृष : जीवन में बहुत कुछ सकारात्मक हो रहा है। आज उन अच्छे बदलाव का आनंद लें। कोई भी निर्णय शांत दिमाग से सोचने के बाद लें। परिवार में सद्भाव बना रहने से आपको बहुत कुछ अच्छा करने का मन करेगा। नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। आज ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का जप कर लें।
मिथुन : काम समय पर पूरा करेंगे और बेहतर तरीके से करेंगे, लेकिन आज कोई ऐसा वादा किसी से न करें जिसे पूरा कठिन हो। धन की सुरक्षा आज ढंग से करें। आपस के लोगों से लेनदेन भी कम ही करें नहीं तो धनराशि फंस जाएगी। केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं और ‘ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।
कर्क : कोई बहुप्रतीक्षित मनोकामना पूरी होने से आज प्रफुल्लित रहेंगे। काम में थोड़ा मन लगाइए जिससे मनमाफिक परिणाम हासिल कर सकें। घर में सुख-शांति का वास रहेगा और धनागम ठीक होने से जीवन पटरी पर रहेगा। ‘ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।
सिंह : आप अपने हित की रक्षा करने में कामयाब होंगे। आज के दिन यात्रा करनी पड़ सकती है या दूर से कोई दोस्त मिलने आ सकता है। बॉस भी आपकी प्रतिभा और कौशल के कायल रहेंगे। आज आपको अपना मनचाहा प्यार मिल सकता है। सर्द-गर्म से बचाव करें। भगवान विष्णु-देवी लक्ष्मी को कमल का फूल भेंट करें।
कन्या : सौभाग्यशाली दिन है। आपकी इच्छा की पूर्ति होगी। आपके काम करने का तरीका सबसे अलग है जिससे समय और शुद्धता में अव्वल रहते हैं। इससे आपको प्रोन्नति भी मिल सकती है। भाई-बंधुओं में परस्पर प्रेम में बढ़ोतरी होगी। धनागम और बचत ठीक हो रही है। ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का जप कर लें।
 तुला : कार्यक्षेत्र में सब आपका सहयोग कर रहे हैं। इससे काम समय पर हो जा रहा है। जो काम हाथ में लें उसे खुद पूरा करें। परिवार में कलह के संकेत हैं। आप शांत रहकर खुद को विवाद से बचाएं। बाहर खाना एकदम न खाएं नहीं तो पेट बिगड़ जाएगा। ‘ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।
वृश्चिक : आज नए संपर्क बनाने की कोशिश करें। उनसे नया ज्ञान व नई राह मिल सकती है। कारोबार में आगे बढ़कर किसी योजना में शामिल हो सकते हैं जिससे बड़ा लाभ होने की उम्मीद है। दोस्त इस योजना में मददगार बन सकते हैं। धन का सदुपयोग करेंगे। ‘श्रीकृष्ण गोविन्द हरे मुरारे, हे नाथ नारायण वासुदेवाय’ का जप करें।
धनु : हालात आपके पक्ष में बदल रहे हैं तो उनका फायदा उठाइए। ऐसे प्रयास करिए जिससे आपके साथ परिवार की भी उन्नति हो। अपने काम से ही आपका नाम हो रहा है। दरअसल, आपका हुनर सबसे अलग है। अकस्मात धन लाभ से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। ‘ॐ बृं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
मकर : प्यार भरा दिल गाना ही तो गाएगा। आज आपका दिन प्यार, रोमांस और गीत-संगीत के साथ बीतेगा। ऐसे में काम तो होगा नहीं। कार्य करेंगे तो मन नहीं लगेगा और काम बिगड़ जाएगा। शेयर मार्केट और वायदा कारोबार से धन की प्राप्ति होगी। ‘ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र को 108 बार जप लें।

कुंभ : प्रतिभा तब तक काम नहीं आती है जब तक काम करने का जज्बा न हो। आज बेहतर रिजल्ट पाना है तो काम की पूरी प्लानिंग करके मैदान में उतरें। धैर्य रखकर काम करेंगे तो सुखद परिणाम पाएंगे। पैसे की सुरक्षा भी करें और खर्च पर नियंत्रण भी करें। ‘ऊं नमोः भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जप मन ही मन करते रहें।

 मीन : अच्छा दिनमान है जिसका उपयोग अपने विकास और उन्नति के लिए कर सकते हैं। नई नौकरी में पैसे के बारे में स्पष्टता के बाद ही ज्वाइन करें। बच्चों के आगे बढ़ने से खुशी होती है। उनका रिजल्ट समाज में आपका मान बढ़ाएगा। धन की बचत का प्लान बना लें। केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं। लक्ष्मीनारायण की आरती करें।