Breaking News

OMG : मर्द के PENIS के मुकाबले इतनी गहरी होती है महिलाओं की VAGINA !

20 0

नई दिल्ली। आमतौर पर सेक्स या इससे जुड़ी भ्रांतियों को लेकर भारतीय समाज में बातचीत न के बराबर होती है। महिलाएं तो इस बारे में बात करने में सबसे पीछे रहती हैं। वहीं, ज्यादातर पुरुष सोचते हैं कि उनके PENIS का साइज महिला के लिए ठीक है या नहीं। ऐसी भी भ्रांति है कि महिला की VAGINA काफी गहरी होती है। तो चलिए, हम आपको बताते हैं कि आखिर महिला की VAGINA की गहराई आमतौर पर कितनी होती है।

VAGINA की गहराई सुनकर आप चौंक उठेंगे
ब्रिटिश जर्नल ऑफ ऑब्स्ट्रेटिक्स एंड गायनकोलॉजी में छपे एक शोध के मुताबिक, आमतौर पर महिला की VAGINA 3.77 इंच यानी 9.6 सेंटीमीटर गहरी होती है। हालांकि शोध में कहा गया है कि अलग-अलग महिलाओं में ये गहराई अलग-अलग हो सकती है। कई महाद्वीपों में पुरुषों के PENIS का आकार बड़ा होता है। इस हिसाब से वहां की महिलाओं की VAGINA की गहराई भी ज्यादा होती है।

7 इंच तक हो सकती है VAGINA की गहराई
शोध में बताया गया है कि VAGINA की गहराई 3 से 7 इंच तक भी हो सकती है। अगर सर्विक्स यानी योनि के ऊपर से गहराई नापी जाए, तो ये 7 इंच से भी ज्यादा होती है।

कितनी फैल सकती है VAGINA
नॉर्मल डिलीवरी के वक्त VAGINA के रास्ते ही बच्चे का जन्म होता है। ऐसे में साफ है कि VAGINA काफी फैल सकती है। इसकी वजह है VAGINA के अंदर विशेष सेल्स से बनी म्यूकोसा वॉल। ये वॉल काफी फैल सकती है और सेक्स के दौरान ल्यूब्रिकेंट लिक्विड भी यही म्यूकोसा छोड़ती है।

VAGINA की गहराई का सेक्स या प्रेग्नेंसी पर असर
सेक्स या प्रेग्नेंसी पर VAGINA की गहराई का कोई असर नहीं होता है। इसी वजह से गायनकोलॉजिस्ट भी इस ओर कभी ध्यान नहीं देते। शोध के मुताबिक VAGINA की गहराई कम या ज्यादा होने से सेक्स पर भी असर नहीं पड़ता।

VAGINA के मुकाबले PENIS की लंबाई
शोध के मुताबिक, सेक्स करते वक्त PENIS की औसत लंबाई VAGINA की औसत गहराई के मुकाबले 33 फीसदी ज्यादा होती है, लेकिन म्यूकोसा वॉल की वजह से किसी भी साइज के PENIS से कम गहराई वाली VAGINA वाली महिलाओं को कोई दिक्कत नहीं होती। हां, अगर PENIS का साइज कुछ ज्यादा ही है, तो सेक्स के वक्त महिला को काफी दिक्कत या दर्द हो सकता है।

Related Post

सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में राहुल की ‘गैर-हिंदू’ एंट्री से तूफान

Posted by - नवम्बर 29, 2017 0
सोमनाथ मंदिर में हुई ‘चूक’ पर कांग्रेस की सफाई – राहुल हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी हिंदू हैं नई दिल्‍ली। कांग्रेस…

फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी, और अमीर हो रहे भारत के अमीर

Posted by - अक्टूबर 5, 2017 0
नई दिल्ली: फॉर्ब्स की भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी ने शीर्ष स्थान हासिल किया है. विभिन्न क्षेत्रों में…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *