• जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकियों ने किया सेना के गश्‍ती दल पर हमला, चल रही मुठभेड़

श्रीनगर रमजान के महीने में भारतीय सेना द्वारा किसी भी तरह की कार्रवाई ना करने के ऐलान के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले चार दिनों में पाकिस्‍तान ने दूसरी बार संघर्षविराम का उल्‍लंघन किया। पाकिस्‍तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया।

पाक ने कहां की फायरिंग ?

पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार (18 मई) सुबह जम्‍मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा सेक्टर में की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। एक जवान के जख्मी होने की खबर है। शहीद जवान सीताराम उपाध्याय झारखंड के गिरिडीह का रहने वाला था। वहीं नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की ओर से रातभर फायरिंग होती रही। पाकिस्तान के रेंजर्स ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया और मोर्टार दागे, जिसमें दो नागरिक भी जख्मी हो गए। पाकिस्तान की इस हरकत का बीएसएफ ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

घरों से बाहर न निकलने की अपील 

पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलीबारी को देखते हुए भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया में लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें। प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे 3 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

बांदीपुरा में आतंकियों ने किया हमला

जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपुरा जिले में शुक्रवार (18 मई) को आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई, लेकिन आतंकवादी भाग निकलने में कामयाब रहे। हालांकि हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। सेना ने पूरे क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।