मुंबई। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने पिछले दिनों अपनी तबीयत खराब होने की बात सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके बाद से ही इरफ़ान के फैंस के जेहन में ये सवाल उठ रहा था कि आखिर इरफ़ान किस बीमारी से जूझ रहे हैं।

शुक्रवार (16 मार्च) को इरफान ने ट्वीट कर इस सस्पेंस से पर्दा उठा दिया। जी हां, इरफ़ान ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर अपनी बीमारी के बारे में लिखा। उन्‍होंने लिखा कि वह अपना इलाज कराने के लिए विदेश जा रहे हैं। बता दें कि इरफान खान की इस गंभीर बीमारी का खुलासा उनकी फिल्म ‘ब्लैकमेल’ की रिलीज डेट और ट्रेलर आने के बाद हुआ है।

इरफान ने अपनी पोस्ट में बताया कि उन्हें Neuru Endocrine Tumour हुआ है। इरफान की बीमारी के बारे में खुलासा होने के बाद से फैन्स उनकी अच्छी सेहत की दुआ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर लगातार ठीक होने के लिए ट्वीट कर रहे हैं।

इरफान ने अपने ट्वीट की शुरुआत मार्ग्रेट मिचेल की एक लाइन से की है। उन्होंने लिखा – ‘जिंदगी पर इस बात का कभी आरोप नहीं लगाया जा सकता है कि इसने हमें वह नहीं दिया जिसकी हम इससे इससे उम्मीद की थी।’ इरफान आगे लिखते हैं – ‘अप्रत्याशित चीजें हमें आगे बढ़ना सिखाती हैं, जिंदगी के पिछले कुछ दिन इसी बारे में रहे हैं। मुझे पता चला कि मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर है, जिसे कुबूल करना अब तक मेरे लिए एक मुश्किल काम रहा है। लेकिन मेरे भीतर उम्मीद की किरण जगाई है मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार ने और उस प्यार ने जिसे मैंने खुद के भीतर पाया है।’

इरफान ने लिखा – ‘यह सफर मुझे देश के बाहर लेकर जा रहा है, और मैं सभी से कामना करता हूं कि वे मेरे लिए प्रार्थनाएं करना जारी रखें। जहां तक अफवाहों की बात है तो बता दूं कि न्यूरो का संबंध हमेशा दिमाग से नहीं होता है, और गूगल करना रिसर्च करने का सबसे आसान तरीका है। वो लोग जो मेरे शब्दों का इंतजार कर रहे थे, उम्मीद है कि मैं और कहानियों के साथ वापस लौटूंगा।’