Breaking News
रेलवे

ध्यान दीजिए, आज रात से कल सुबह तक नहीं बुक होंगे ऑनलाइन रेल टिकट

20 0

नई दिल्ली। आज यानी 2 मई की रात 10 बजकर 45 मिनट से 3 मई की सुबह 5 बजे तक आप ऑनलाइन रेल टिकट बुक नहीं कर सकेंगे। अपने सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए रेलवे कुछ बदलाव कर रहा है। जिसकी वजह से ऑनलाइन टिकटिंग नहीं की जा सकेगी।

रेलवे की कौन सी सेवाएं होंगी बाधित ?

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 2 मई की रात से 3 मई की सुबह तक IRCTC की साइट नहीं चलेगी। इसके अलावा कम्प्यूटर से पूछताछ सेवा और 139 सेवा भी बंद रहेगी। दिल्ली पीआरएस काम नहीं करेगा। इसलिए ट्रेनों के आने-जाने की भी जानकारी पैसेंजर्स को ऑनलाइन नहीं मिल सकेगी। आईवीआरएस टच स्क्रीन सेवा भी बंद हो जाएगी।

रेलवे क्यों बंद कर रहा है 6 घंटे सेवा ?

रेलवे अपने सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए 2 मई की रात से 3 मई की सुबह तक पैसेंजर्स के लिए कुछ सेवाओं को बंद कर रहा है। सिस्टम अपग्रेड किए जाने के बाद पैसेंजर्स को रेलवे की ओर से बेहतरीन सर्विस दी जा सकेगी। बता दें कि इससे पहले भी रेलवे ने कई बार पैसेंजर्स को सुविधा देने के लिए IRCTC की वेबसाइट में बदलाव किए हैं। इसके अलावा आम लोगों को दलालों से मुक्ति दिलाने के लिए बीते दिनों ऑनलाइन टिकट बुकिंग के कुछ नियम भी बदले गए हैं। इससे अब आम आदमी तत्काल जैसी सेवा भी आसानी से ले पाएगा। अब तक देखा गया था कि तत्काल बुकिंग में भी दलालों का बोलबाला है। जिसकी काट के लिए रेलवे ने कई नियम बदले हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बीते दिनों कहा था कि रेल यात्रियों की सुविधा उनकी सबसे पहली प्राथमिकता है।

Related Post

गोरखपुर में ऑटो चालक ने पेश की ईमानदारी की अनूठी मिसाल

Posted by - January 24, 2018 0
ब्रिटिश नागरिक मार्क एडवर्ड को उनका पासपोर्ट, 1250 डॉलर, बियरर चेक और जरूरी सामान लौटाया गोरखपुर। सामाजिक बुराइयों और इसके…

दुनिया से छंटा तीसरे विश्व युद्ध का खतरा, किम परमाणु कार्यक्रम रोकने को तैयार

Posted by - June 12, 2018 0
डोनाल्‍ड ट्रंप बोले – दुनिया की सबसे बड़ी और खतरनाक समस्या का निकल गया समाधान   सिंगापुर। कभी कट्टर दुश्मनों…

राजस्थान के इस गांव में 22 साल बाद हुई कोई शादी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

Posted by - May 5, 2018 0
धौलपुर। जीवन की मूलभूत सुविधाएं हमारे जीवन को किस कदर प्रभावित करती हैं इसका सटीक उदाहरण है राजस्थान के धौलपुर जिले…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *