• सुरक्षा कारणों से बंद कराए गए स्कूल-कॉलेज, यूनिवर्सिटी और बोर्ड एक्‍जाम टले

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने सोमवार (12 मार्च) को तीन आतंकियों को मार गिराया। अधिकारियों के मुताबिक, सेना को अनंतनाग के हकूरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। सर्च के दौरान ही छिपे हुए आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में तीन आतंकी ढेर हो गए। बताया जा रहा कि इलाके में अभी और आतंकी छिपे हो सकते हैं, इसलिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

दो आतंकी श्रीनगर के रहने वाले
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए दो आतंकियों की पहचान श्रीनगर निवासी ईसा फजली और अनंतनाग के कोकेरनाग के रहने वाले सैयद ओवैस के रूप में की गई। तीसरे आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है। प्रवक्ता ने बताया कि घटनास्थल से एके-47, पिस्तौल, हथगोले और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। अभियान के दौरान किसी आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों में से एक शहर के सोउरा इलाके में पुलिस चौकी पर हाल ही में हुए हमले में शामिल था। उस हमले में पुलिस का एक कांस्टेबल मारा गया था।

स्कूल और अन्य शैक्षिणक संस्थाएं बंद
इस बीच अधिकारियों ने एहतियाती तौर पर स्कूलों और अन्य शैक्षिणक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानून-व्यवस्था को कायम रखने के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद किया गया है। कश्मीर विश्वविद्यालय ने सोमवार (12 मार्च) को कक्षाएं निलंबित कर दीं और परीक्षाएं भी टाल दीं। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। सोमवार को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं।