नई दिल्ली। यूपीएससी की वर्ष 2015 की सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर  टीना डाबी और आईएएस अतहर आमिर ने शनिवार को नई दिल्ली में अपनी शादी की रिसेप्शन पार्टी दी। इस पार्टी में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई हस्तियों ने हिस्‍सा लिया।

नई दिल्ली में आईएस टॉपर टीना डाबी और अतहर के रिसेप्शन में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी पहुंचे

20 मार्च को हुई थी शादी
टीना डाबी और अतहर ने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज किया था। इसके बाद दोनों ने पिछले शनिवार को कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी की थी। दलित टीना डाबी और कश्मीर के मुस्लिम अतहर आमिर की शादी ने खूब सुर्खियां बंटोरी थीं। इस शादी को लोगों ने सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाला बताया है।

राहुल गांधी ने भी दी थीं शुभकामनाएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी टीना डाबी और अतहर को शादी की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था। राहुल ने ट्वीट किया था, ‘आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी, शादी की शुभकामनाएं। आपका प्यार और मजबूत हो तथा बढ़ती असहिष्णुता और सांप्रदायिक नफरत के युग में आप सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा बनें। ईश्वर आपके ऊपर कृपा बनाए रखे।’

ट्रेनिंग के दौरान पहली बार मिले थे दोनों

टीना डाबी यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित महिला हैं। उनकी आमिर से पहली मुलाकात मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनेस्ट्रेशन में हुई थी। इसके बाद ही वो दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। आमिर के साथ अपनी नजदीकियों को टीना ने कभी भी लोगों से नहीं छुपाया। उन्होंने अपने अपने रिश्ते की जानकारी खुद फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डालकर दी थी। हालांकि अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखने के कारण दोनों को आलोचना का भी शिकार होना पड़ा था। टीना दिल्ली की रहने वाली हैं, वहीं अतहर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं।