Breaking News

सऊदी अरब में शाही महल के पास फायरिंग, तख्तापलट की आशंका से हड़कम्प

7 0
  • रियाद में रॉयल पैलेस के पास उड़ रहे ड्रोन विमान को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

रियाद। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में शनिवार रात शाही महल के सुरक्षा जोन में एक ड्रोन विमान घुसने के बाद खलबली मच गई। इस दौरान भारी गोलीबारी हुई और शाही महल में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने ड्रोन को मार गिराया। इस गोलीबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कुछ लोगों का कहना है कि यह तख्‍तापलट की नाकाम कोशिश थी। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

क्‍या है वीडियो में ?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि रियाद के रॉयल पैलेस के पास करीब 30 सेकंड तक गोलीबारी हुई। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सऊदी अरब के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय सऊदी के किंग सलमान रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे। वह घटना के दौरान रियाद के दिरिया में थे।

https://twitter.com/AndrewQuackson/status/987769732727169024

सोशल मीडिया पर तख्‍तापलट का दावा

रियाद में शनिवार को शाही महल के पास भारी गोलीबारी होने और संदिग्ध ड्रोन के उड़ने की खबर सामने आने के बाद सऊदी अरब में तख्तापलट का दावा किया जा रहा है। एक यूजर ने ट्वीट  कर कहा कि सऊदी में सैन्य तख्तापलट जारी है। सऊदी की सेना लेफ्टिनेंट जनरल अल्लुकास नेपिल्स के नेतृत्व में सैन्य कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई सऊदी के किंग सलमान को हटाने के लिए की जा रही है। एक अन्य यूजर ने ट्वीट कर यहां तक कहा कि यह तख्तापलट की कोशिश है। किंग सलमान को एयरफोर्स बेस के पास सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

पुलिस ने क्‍या कहा ?

सऊदी की पुलिस का कहना है कि सुरक्षा कर्मियों ने रॉयल पैलेस के पास उड़ रहे संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया गया है। रॉयल पैलेस परिसर पर गोलीबारी की यह घटना शनिवार शाम 7:50 बजे की है। यहां की सरकारी सऊदी न्यूज एजेंसी (SPA) के मुताबिक, रॉयल पैलेस के पास एक संदिग्ध ड्रोन को उड़ते देखा गया। सुरक्षा वाले इलाके में उड़ रहे इस ड्रोन को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल इस घटना में किसी के मारे जाने या घायल होने की सूचना नहीं है।

Related Post

बर्थडे स्पेशल : अवार्ड विनिंग आलिया पर कभी बने थे अनगिनत जोक्स…

Posted by - March 15, 2018 0
बॉलीवुड की जानी-मानी चुलबुली, टैलेंटेड और अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज (15 मार्च) अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया ने…

अश्विन के नाम सबसे तेज़ 300 विकेट लेने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Posted by - November 27, 2017 0
ऑस्ट्रेलिया के महान डेनिस लिली का रिकॉर्ड तोड़ा, यह कारनामा करने वाले भारत के पांचवें गेंदबाज नागपुर। भारत ने श्रीलंका…

CWG में अब पहलवानों ने जीता सोना, 14 गोल्ड के साथ भारत तीसरे स्थान पर

Posted by - April 12, 2018 0
गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। यहां हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को 14वां गोल्ड मेडल मिल गया है। पहलवानों ने भारत…

घूमर गाने पर डांस कर विवादों में घिरीं मुलायम की बहू अपर्णा

Posted by - November 29, 2017 0
लखनऊ। फिल्म पद्मावती को लेकर राजपूत समाज के विरोध के चलते देश में बवाल मचा हुआ है। इस बीच समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *