मदुरै। पूर्व केंद्रीय मंत्री और एमडीएमके नेता वाइको के भतीजे ने खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। इससे वो गंभीर रूप से जल गया है। वो कावेरी नदी जल बंटवारे के मुद्दे पर कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड न बनाए जाने से नाराज था।

कौन है वाइको का भतीजा ?
वाइको के भतीजे का नाम सर्वणा सुरेश है। वो वाइको के साले रामानुजम का बेटा है। सुरेश को विरुधुनगर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में मदुरै के एक निजी अस्पताल में सुरेश को दाखिल कराया गया है।

सुबह टहलने निकला था सुरेश
पुलिस के मुताबिक, सवर्णा सुरेश शुक्रवार सुबह 5 बजे पत्नी को बताकर टहलने निकला था। करीब 7 बजे वो एक मैदान में गया और खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। सुरेश ने खुद को जलाने से पहले कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड न बनाए जाने के खिलाफ नारे भी लगाए। सुरेश के परिवार में पत्नी अधन्या के अलावा इंजीनियरिंग कर रहा बेटा जयसूर्या और स्कूल छात्रा बेटी जयरेनुगा हैं।

वाइको ने आत्महत्या न करने की अपील की
अपने भतीजे के आत्मदाह की कोशिश के बाद वाइको ने लोगों से कावेरी मुद्दे पर खुदकुशी न करने की अपील की है। वाइको के मुताबिक, उनका भतीजा सुरेश एमडीएमके में पदाधिकारी नहीं था, लेकिन कार्यकर्ता की हैसियत से जुड़ा हुआ था। वाइको ने बताया कि बीते दिनों थेनी में न्यूट्रीनो प्रोजेक्ट के खिलाफ पार्टी के मार्च में भी सवर्णा सुरेश शामिल हुआ था।