Breaking News

मैनहोल में उतरे कलेक्टर ने हाथों से साफ की गंदगी, सफाई का दिया अनोखा संदेश

10 0

मेडक। तेलंगाना के मेडक जिले में कलेक्टर साहब को मैनहोल में उतरते देख लोगों की आंखें अचरज से फटी रह गईं। कलेक्टर साहब सिर्फ मैनहोल में ही नहीं उतरे, उन्होंने अपने हाथों से उसकी सफाई भी की।

मैनहोल में क्यों उतरे कलेक्टर ?

तेलंगाना के मेडक जिले में के. धर्मा रेड्डी कलेक्टर हैं। बीते दिनों मेडक में पुणे के स्वच्छ भारत मिशन की ओर से खुले में शौचमुक्त भारत यानी ओडीएफ फ्री इंडिया के पक्ष में एक वर्कशॉप किया गया था। इस वर्कशॉप में कलेक्टर साहब भी मौजूद थे। यहां स्वच्छ भारत मिशन के स्टाफ ने पहले दिखाया कि किस तरह मैनहोल में मौजूद गंदगी से खाद बनाई जा सकती है। इसके बाद कलेक्टर साहब ने भी मैनहोल में उतरने का फैसला किया। वो मैनहोल में उतरे और फिर वहां से गंदगी निकालकर खाद बनाने के लिए भेजा।

तेलंगाना में 8 जिले हैं ओडीएफ फ्री

बता दें कि बीते साल यानी 2017 में ही तेलंगाना के मेडक जिले को खुले में शौच मुक्त यानी ओडीएफ फ्री घोषित किया गया था। इसके साथ ही तेलंगाना के 8 जिले खुले में शौच मुक्त हो चुके हैं। तेलंगाना ओडीएफ फ्री राज्य की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है। अब तक हिमाचल प्रदेश, केरल, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात, चंडीगढ़, दमन और दीव, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मेघालय समेत 11 राज्य पूरी तरह ओडीएफ फ्री घोषित हो चुके हैं।

Related Post

पुलवामा सीआरपीएफ कैम्प पर फिदायीन हमला, तीन कैप्टन समेत 5 शहीद

Posted by - दिसम्बर 31, 2017 0
जैश-ए-मोहम्मद ने ली हमले की जिम्‍मेदारी, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर किया श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा…

प्रद्युम्न मर्डर केस : आरोपी छात्र पर बालिग की तरह चलेगा केस

Posted by - दिसम्बर 20, 2017 0
जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दिया बड़ा फैसला, दोषी साबित हुआ तो मिलेगी सख्‍त सजा गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान स्कूल में…

गुजरात चुनाव में सभी केंद्रों पर होगा वीवीपीएटी का इस्तेमाल

Posted by - सितम्बर 29, 2017 0
अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा चुनाव से देश में पहली बार सभी मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ वोटर…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *