Breaking News

फीस के लिए दिल्ली के इस स्कूल ने जो किया, उसे जानकर आप थू-थू कर उठेंगे

17 0

नई दिल्ली। देश की राजधानी में एक प्राइवेट स्कूल के प्रबंधन ने वो किया है, जिसे जानकर आप शायद उनके मुंह पर थूक देंगे। बच्चियों से मानसिक हैवानियत की हद इस स्कूल ने पार कर दी।

क्या है मामला ?

दिल्ली के बल्लीमारान इलाके में राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल है। जैसा कि ज्यादातर निजी स्कूलों का रवैया होता है, राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में भी फीस को लेकर बच्चों और पैरेंट्स का उत्पीड़न चलता था, लेकिन इस बार तो स्कूल प्रबंधन ने हद कर दी। उन्होंने फीस न चुकाने पर नर्सरी और केजी की 59 बच्चियों को स्कूल के तहखाने में 5 घंटे तक बंधक बना लिया। इन बच्चियों को न खाने को कुछ दिया गया और न ही पीने को।

फीस जमा करने के बाद बच्चियों को छोड़ा

दोपहर तक बच्चियों को उमस भरे बेसमेंट में स्कूल प्रबंधन ने बंधक बनाकर रखा। जब इन बच्चियों के पैरेंट्स पहुंचे और भड़क गए, तभी बच्चियों को बेसमेंट से निकाला गया। बच्चियों की हालत देखकर भड़के पैरेंट्स ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया।

पुलिस ने केस किया दर्ज

दिल्ली पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत केस दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। ये मामला मंगलवार को बच्चियों के वीडियो और फोटो से सामने आया था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था। जिस बेसमेंट में बच्चियों को बंद करके रखा गया था, उसमें पंखा भी नहीं था। बच्चियां वहां फर्श पर बैठी थीं।

फीस को लेकर स्कूल प्रबंधन का झूठ

बच्चियों को बेसमेंट में बंधक बनाने के बारे में स्कूल प्रबंधन कह रहा है कि इनके पैरेंट्स ने जून महीने की फीस जमा नहीं की थी। हालांकि पैरेंट्स ने प्रबंधन को झूठा बताते हुए वक्त पर फीस जमा करने और इसकी रसीद भी दिखाई। बच्चियों के पैरेंट्स का आरोप है कि स्कूल की प्रिंसिपल दीबा खान ने भी उनसे बदतमीजी की और बच्चियों को स्कूल से निकाल देने की धमकी देने लगीं।

Related Post

जम्मू-कश्मीर से लापता सेना का जवान हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल !

Posted by - April 16, 2018 0
शोपियां के साफनाग स्थित घर से लापता होने के बाद बंदूक के साथ फोटो हुई वायरल श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *