बेंगलुरु। जेडीएस के साथ कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा करने वाली कांग्रेस के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के 12 विधायकों का कुछ अता-पता नहीं चल रहा है। यही नहीं, जेडीएस के भी 2 विधायक लापता बताए जा रहे हैं। उधर, दूसरी तरफ अटकलें इसकी भी लग रही हैं कि बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जेडीएस के सीएम कटेंडर एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की है। इस बीच, बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के कुछ और नेताओं के साथ गवर्नर वजुभाई वाला से दोबारा मुलाकात की।

इस क्षेत्र के कांग्रेस विधायक लापता
एक अंग्रेजी टीवी चैनल को मिली जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद-कर्नाटक इलाके से चुने गए कांग्रेस के 12 एमएलए लापता हैं। नेतृत्व इनसे संपर्क नहीं कर पा रहा है। बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी यानी केपीसीसी के अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने ह्विप जारी कर सभी एमएलए को बुधवार सुबह बैठक के लिए बुलाया था, लेकिन ये 12 एमएलए बैठक में नहीं पहुंचे। वहीं, पूर्व सीएम सिद्धरमैया ने मीडिया से कहा कि कोई परेशानी नहीं है। कांग्रेस के सारे विधायक एकजुट हैं। कोई भी लापता नहीं है। सिद्धरमैया ने दावा किया कि कांग्रेस ही राज्य में सरकार बनाएगी। उधर, जेडीएस के लापता विधायकों के नाम हैं – राजा वेंकटप्पा नायक और वेंकट राव नदागौड़ा।

कांग्रेस ने रिसॉर्ट बुक कराया
अपने एमएलए की खरीद-फरोख्त न होने देने के लिए कांग्रेस ने एक रिसॉर्ट भी बुक करा दिया है। इस रिसॉर्ट में 102 कमरे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को यहां एक साथ ही रखा जाएगा।

कुमारस्वामी से मिले जावड़ेकर !
अटकलें इसकी भी हैं कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जेडीएस के सीएम दावेदार एचडी कुमारस्वामी से मंगलवार को मुलाकात की। दरअसल, एक टीवी चैनल ने वो तस्वीरें जारी की हैं, जिसमें जावड़ेकर उस होटल से निकलते दिख रहे हैं, जिसमें कुमारस्वामी ठहरे हुए हैं। ऐसे में ये अटकलें जोर पकड़ रही हैं कि कुमारस्वामी को कांग्रेस के साथ न जाने के लिए जावड़ेकर ने मनाने की कोशिश भी की।