Breaking News

RSS मानहानि मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चलेगा मुकदमा

16 0
  • मुंबई के भिवंडी की कोर्ट में हुए पेश, आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय

मुंबई। आरएसएस मानहानि केस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मुकदमा चलेगा। भिवंडी की एक अदालत ने मंगलवार (12 जून) को राहुल पर आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय कर दिए हैं। हालांकि राहुल ने सुनवाई के दौरान खुद को निर्दोष बताया। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में वे दोषी नहीं हैं। राहुल गांधी आज भिवंडी की अदालत में पेश हुए थे। 2 मई को अदालत ने राहुल गांधी से 12 जून को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था। मामले की अगली सुनवाई अब 10 अगस्त को होगी।

राहुल गांधी पर क्‍या है आरोप ? 

राहुल गांधी पर मार्च, 2014 में महाराष्ट्र के भिवंडी में एक चुनावी रैली में अपने भाषण के दौरान आरएसएस की मानहानि करने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने अपने भाषण में 1948 में हुई महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को दोषी ठहराया था। राहुल के खिलाफ आरएसएस की भिवंडी यूनिट के सचिव राजेश कुंटे ने मानहानि का केस दायर किया था। कुंटे का कहना है कि कांग्रेस नेता ने अपनी स्पीच के जरिए आरएसएस की इमेज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।

मामला खारिज कराने सुप्रीम कोर्ट गए थे

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने मानहानि के इस मामले को खारिज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल की अर्जी पर कहा था कि उन्‍हें किसी संस्‍था को इस तरह बदनाम नहीं करना चाहिए था। अगर वो इस मामले में अफसोस नहीं जाहिर करते हैं तो उन्‍हें कोर्ट में ट्रायल का सामना करना पड़ेगा। इस पर राहुल ने ट्रायल का सामना करने की बात कही थी। इससे पहले सुनवाई के दौरान आरएसएस के वकील ने कहा था कि अगर राहुल गांधी पब्लिकली यह मान लें कि उन्होंने गांधी की हत्या के लिए एक इंस्टीट्यूशन के रूप में आरएसएस को दोषी नहीं ठहराया था तो उनके खिलाफ केस वापस ले लिया जाएगा।

Related Post

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने पकड़े दो आतंकी, एक जवान शहीद

Posted by - नवम्बर 15, 2017 0
 श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने कुलगाम (जम्मू कश्मीर) के कुंड में मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में भाग निकले दो स्थानीय आतंकियों को…

टीवी पर जल्द आने वाली है एकता की नई ‘नागिन’, फर्स्ट लुक जारी

Posted by - अप्रैल 10, 2018 0
मुंबई। जी टीवी पर एकता कपूर का शो ‘नागिन’ काफी पॉपुलर हुआ था। लोग इस शो का  बेसब्री से इंतजार करते थे। आपको बता दें कि इस…

प्रिया प्रकाश ने फिर दिखाए लटके-झटके, फिल्म के टीजर में किए नैन मटक्के

Posted by - मई 19, 2018 0
नई दिल्ली। रातोंरात फेमस होने वाली मलयाली फिल्मों की एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर की चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही…

कैंब्रिज एनालिटिका के दफ्तर में लगा था कांग्रेस का पोस्टर, स्मृति का निशाना

Posted by - मार्च 29, 2018 0
नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका की ओर से फेसबुक यूजर्स का डाटा चुराए जाने के मामले में कांग्रेस अब…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *