Breaking News

Sacred Games : राजीव गांधी के लिए अपशब्द कहने पर नवाजुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज

25 0

कोलकाता। सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 6 जुलाई को रिलीज हुई नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज Sacred Games विवादों में घिर गई है। इस सीरीज के एक सीजन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खि‍लाफ अपमानजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल करने पर एक कांग्रेस नेता ने आपत्‍त‍ि जताई है। इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए उन्‍होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

कांग्रेस नेता द्वारा पुलिस को दिया गया शिकायती पत्र

क्‍या कहा गया है शिकायत में ?

पश्‍च‍िम बंगाल कांग्रेस के सदस्य राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस को दिए गए अपनी शिकायती पत्र में कहा है, ‘नवाजुद्दीन जो इस सीरीज में गणेश गायतोण्डे का किरदार निभा रहे हैं, उन्होंने हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘फट्टू’ कहा है, जिसे सबटाइटल में ट्रांसलेट करके लिखा गया है। साथ ही, इस सीरीज के निर्माताओं ने इसमें तथ्यों को बहुत ही गलत तरीके से पेश किया है।’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘इस सीरीज के चौथे एपिसोड में जो ‘ब्रह्महत्या’ के नाम से है, उसमें गायतोण्डे, राजीव गांधी को गलत शब्दों से संबोधित कर रहा है और कह रहा है कि उन्होंने शाह बानो के ट्रिपल तलाक केस पर राजनीति की है। इस शो ने अपनी सारी मर्यादाएं लांघ दी हैं।’

पुलिस ने दर्ज की शिकायत

कांग्रेस नेता राजीव सिन्‍हा ने कोलकाता के गिरीश पार्क पुलिस स्टेशन में ये शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने फिलहाल उनकी शिकायत एक्सेप्ट कर ली है। बता दें कि यह शो बहुत ज्‍यादा सेक्स सीन्स की वजह से पहले ही चर्चा में रह चुका है। इसे अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने डायरेक्ट कर रहे हैं। ये सीरीज प्रसिद्ध लेखक विक्रम चंद्रा के नॉवेल पर आधारित है और उसी नाम से ये सीरीज बनाई जा रही है। इसकी कहानी मुंबई के अपराध जगत से जुड़ी है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी इसमें एक सिरफिरे अंडरवर्ल्‍ड डॉन की भूमिका में  हैं, जब‍कि सैफ अली खान मुंबई पुलिस के ऑफिसर बने हैं। इस सीरीज में राधिका आप्‍टे, अनुप्रिया गोयनका और राजश्री देशपाण्‍डे भी अहम भूमिकाओं में हैं।

Related Post

कर्नाटक के कोर्ट ने रचा इतिहास, सिर्फ 11 दिनों में दोषी को सज़ा

Posted by - July 8, 2018 0
चित्रदुर्ग की जिला अदालत ने सुनाया आज तक सबसे तेज़ फैसला, पेश किया उदाहरण बेंगलुरु। कर्नाटक में चित्रदुर्ग की जिला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *