• विदेश मंत्री ने कहा – जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित और अस्वीकार्य

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी का दामन छोड़कर सोमवार को ही बीजेपी में शामिल हुए राज्‍यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने उस मौके पर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने जया बच्‍चन पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने उनकी तुलना फिल्मों में नाचने और काम करने वाले लोगों के साथ की। इस बयान पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्‍हें डांट लगाते हुए कहा, ‘जया बच्चन जी के विषय में नरेश अग्रवाल की टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।’

नरेश अग्रवाल पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। अग्रवाल के भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस भी हुई, जहां उन्होंने यह विवादित टिप्पणी की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे। समाजवादी पार्टी द्वारा राज्यसभा में उनकी बजाय जया बच्चन को तरजीह देने पर सपा को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उनकी तुलना फिल्म अभिनेत्री से की है जो फिल्मों में नाचती थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने उनके बयान की निंदा करते हुए कहा, ‘श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है, लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।’ भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी नरेश अग्रवाल की टिप्पणी से तुरंत पार्टी को अलग करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सभी क्षेत्रों के लोगों का सम्मान करती है और राजनीति में उनका स्वागत करती है।