Breaking News

मोबाइल फोन ने गेम खेलते बच्चे की आंतें कर दी बाहर, हुई मौत

8 0

रायपुर। मोबाइल फोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है, लेकिन ये कम खतरनाक भी नहीं है। कई बार मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट या इससे लगी आग से लोगों के मरने की खबर आ चुकी है। मोबाइल से मौत का ताजा मामला छत्तीसगढ़ में हुआ है। यहां गेम खेलते वक्त 12 साल के बच्चे की जान मोबाइल ने ले ली।

कैसे हुई मौत ?
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में खुतरापारा गांव है। यहां 12 साल का रवि सोनवान मोबाइल पर गेम खेल रहा था। उस वक्त मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगा था। इसी दौरान मोबाइल की बैटरी फट गई। इतना तेज धमाका इससे हुआ कि रवि की आंतें तक पेट से बाहर आ गईं।

दोस्त भी हो गया घायल
रवि जब मोबाइल पर गेम खेल रहा था, तो उसका दोस्त भी साथ में था। दोनों को घरवाले पहले स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने रवि और उसके दोस्त को अंबिकापुर अस्पताल रेफर कर दिया। इस दौरान ड्राइवरों की हड़ताल थी। जिस वजह से दोनों को एंबुलेंस नहीं मिल सकी। इसके बाद टैक्सी से उन्हें अंबिकापुर ले जाया गया।

कई सर्जरी के बाद भी नहीं बची जान
अंबिकापुर मेडिकल अस्पताल में डॉक्टरों ने रवि की कई सर्जरी की, लेकिन मंगलवार को उसकी जान चली गई।

चार्जिंग के दौरान मोबाइल न करें इस्तेमाल
विशेषज्ञों के मुताबिक मोबाइल फोन को हमेशा स्विच्ड ऑफ करके ही चार्ज करना चाहिए। अगर फोन ऑन है, तो चार्जिंग के दौरान उससे बात नहीं करनी चाहिए। ऐसे में मोबाइल की बैटरी में धमाका होने की आशंका सबसे ज्यादा होती है। इसके अलावा गेम खेलते वक्त मोबाइल की बैटरी काफी गर्म हो जाती है। इस दौरान फोन अगर चार्जिंग पर लगा हो, तो चार्जिंग की वजह से भी बैटरी गर्म होती है। ऐसे में मोबाइल की बैटरी फटने की आशंका और बढ़ जाती है।

Related Post

दिल्ली में अय्याशी के आश्रम से 40 लड़कियां मुक्त, 7 घंटे चला ऑपरेशन

Posted by - December 21, 2017 0
दिल्ली पुलिस, सीडब्ल्यूसी और दिल्ली महिला आयोग की टीम ने सुबह से ही आश्रम में डाला डेरा नई दिल्‍ली। दिल्ली…

बिलकिस बानो रेप केस : गुजरात सरकार से 4 हफ्तों में मांगी रिपोर्ट

Posted by - October 23, 2017 0
सुप्रीम कोर्ट ने पूछा – सजायाफ्ता डॉक्टर और पुलिसवाले काम कैसे कर सकते हैं? नई दिल्ली: 2002 के गुजरात का बिलकिस बानो रेप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *