Breaking News

18 मई : मकर राशि वालों के नौकरी में बदलाव संभव, वृष सोच-समझकर बोलें

17 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : खुद पर भरोसा बढ़ेगा तो हर काम आसान लगने लगेगा। आपके काम करने के तरीके और हर परिस्थिति में ढलने के अंदाज की प्रशंसा होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते नई ऊंचाइयों पर हैं। आमदनी का नया जरिया बनेगा और धन संचय हो सकेगा। ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र की एक माला जप लें।
वृष : प्रतिष्ठा बचाए रखने के लिए बहुत सोच समझकर बोलें और लिखें। आज अनावश्यक की थकाऊ यात्रा करनी पड़ सकती है। काम में सफलता मिलेगी अगर मनोयोग से करेंगे। धन की कोई कमी आज नहीं रहेगी क्योंकि पिता से मदद मिल जाएगी। गणेश-लक्ष्मी का पूजन और आरती करें।
मिथुन : आज लेटलतीफी से बचे रहे तो परिणाम अनुकूल मिलेंगे। दिन की योजना मन में बनाकर काम करना शुरू करें। जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है। जरूरत पूरी करने के लिए किसी मित्र से कर्ज लेना पड़ सकता है। खाने पर नियंत्रण रखें नहीं तो पेट बिगड़ सकता है। अपने आराध्य देव के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें।
कर्क : काम के प्रति आपकी लगन बहुत अच्छे परिणाम देगी। संभव है कि वेतनवृद्धि या प्रमोशन आदि मिल जाए। काम को हाथ में लेंगे तो शानदार तरीके से पूरा करेंगे। पवित्र प्रेम के लिए बहुत अच्छा दिन है। बचत के पैसे से घर में सुख सुविधा बढ़ा सकते हैं। ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्म्यै नम:’ मंत्र का जप करने से लाभ होगा।
सिंह : काम करने में दिन बीतेगा। लेकिन, इसका कोई लाभ आज के दिन आपको नहीं मिल पाएगा। दिमाग में बैठी दुविधा आपको सही दिशा से दूर रखे है। प्रेमी से धोखा मिलने की आशंका है इसलिए आज कोई कदम प्रेम की दिशा में न बढ़ाएं। आज देवी महालक्ष्मी को पंचमेवे की खीर का भोग लगाएं।
कन्या : मनोकामना पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसे आसानी से पूरा भी करेंगे। इससे पिता या बॉस से प्रशंसा भी प्राप्त होगी। जीवनसाथी आपके संग चट्टान की तरह खड़ा हुआ है। धन तो इतना है कि दोनों हाथों से खर्च कर सकते हैं। ‘ऊँ श्रीं श्रियै नमः’ मंत्र का जप करें।
 तुला : कामकाज को लेकर आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। लेकिन, साथियों की मदद लेंगे तो ये चिंता दूर हो जाएगी। परिवार और खानदान में पनप रहे नए विवाद से खुद को दूर ऱखने में भलाई है। पैसे की सुरक्षा करें नहीं तो पर्स गुम हो सकता है। ‘ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्मी नम:’ मंत्र का आज जप कर लें।
वृश्चिक : आज कुछ नया करने की सोचेंगे। नया कारोबार आपको बड़े लाभ देकर जाएगा। इसलिए ना तो नया काम शुरू करने से डरिये और ना ही नई जगह की यात्रा से। धन के मामले में दिन अच्छा है। बकाया वापस मिलने से जेब गरम रहेगी। ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्’ मंत्र का जप करें।
धनु : कॅरियर और कारोबार को लेकर कोई निर्णय करने के लिए दिन ठीक नहीं है। आज इच्छा पूर्ति न होने से मन खिन्न रहेगा। यही हाल कार्यस्थल पर रहेगा। न आपका काम में मन लगेगा और न ही वरिष्ठों को आपका काम पसंद आएगा। जीवनसाथी से सामंजस्य बैठाकर चलें। ‘ॐ श्रीं महालक्ष्म्यै नम:’ मंत्र का जप 108 बार कर लें।
मकर : कॅरियर का नया अवसर मिल सकता है। नौकरी में बदलाव संभव है। कोई मनोकामना भी पूरी हो सकती है। दरअसल देवी लक्ष्मी और गणेशजी कृपा मकर राशि वालों को प्राप्त है। आज के दिन ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र का 101 बार जप कर लें।

कुंभ : अपनी सही क्षमता का आकलन करके ही काम हाथ में लें। इससे आत्‍मविश्वास बढ़ेगा और आप काम सहजता और परफेक्शन से कर पाओगे। धन का आगमन नए स्रोत से होने लगेगा। योगा और ध्यान से फिटनेस ठीक रखे हैं। ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्’ मंत्र जपें।

 मीन : धर्म-कर्म और अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा। इससे मन को शांति मिलेगी। आज के दिन गरीबों की मदद करें जिससे वैभव में बढ़ोतरी होगी। प्रेम में आप सराबोर हैं। ये प्रेम आराध्य से हो सकता है या जीवनसाथी से। अच्छी सेहत और उससे सुख की अनुभूति करेंगे। ‘ॐ श्रीं श्रीये नम:’ मंत्र का जप करें।

Related Post

सीबीएसई 12वीं अकाउंटेंसी का पेपर WhatsApp पर लीक, बोर्ड ने किया इनकार

Posted by - March 15, 2018 0
बोर्ड ने कहा – दोबारा नहीं लिया जाएगा अकाउंट्स का एग्जाम, दर्ज कराई एफआईआर नई दिल्ली। मीडिया रिपोर्ट्स में गुरुवार…

एमपी अजब है ! पांच संतों को शिवराज सरकार ने दिया राज्य मंत्री का दर्जा

Posted by - April 4, 2018 0
भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार अपने यहां पर्यटकों को लुभाने के लिए जो विज्ञापन देता है, उसमें राज्य को अजब और गजब…

बेनामी संपत्ति पर इनाम : ‘मुखबिर’ ही सबकुछ बता देगा तो विभाग क्या करेगा !

Posted by - June 6, 2018 0
केंद्र सरकार की इस योजना में हैं ऐसे-ऐसे प्रावधान कि इसके परवान चढ़ने पर ही लगा प्रश्‍नचिह्न  सरकार ने ऐलान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *