Breaking News

21 मई : कर्क राशिवाले आज न करें लेन-देन, आत्मविश्वास बनाए रखें सिंह

5 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : खर्च बढ़ने और धनापूर्ति बाधित होने के कारण बैंक से शार्ट टर्म लोन लेना पड़ सकता है। सिरदर्द का इलाज कराएं नहीं तो बड़ी समस्या में पड़ जाएंगे। गृह प्रवेश या मंदिर निर्माण जैसे कामों में समय और धन लगेगा। काम का दबाव बना रहेगा। ‘दर्शनं बिल्वपत्रस्य स्पर्शनं पापनाशनम्, अघोरपापसंहारं बिल्वपत्रं शिवार्पणम्’ मंत्र का जप करते हुए शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।
वृष : कई काम पूरे करने का संकल्प आपको बहुत व्यस्त रखेगा। दिमाग नए विचारों से ओतप्रोत रहेगा। ये आपका कौशल है कि नए विचार पर काम करके नई उपलब्धि हासिल कर लेते हैं। फिटनेस और पैसे के मामले में दिनमान अच्छा है। अच्छी सोच से आगे बढ रहे हैं। शिवलिंग का जलाभिषेक करें और ‘नमो नीलकण्ठाय’ मंत्र का 101 बार जप कर लें।
मिथुन : भाग्य से ज्यादा कर्म आज साथी है। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए नया तरीका या तकनीक का इस्तेमाल करेंगे। आप कुछ खर्चे जान-बूझकर लाद लेते हैं जिससे पैसे की तंगी हो जा रही है। परिवार पर ध्यान दें जिससे तनाव कम हो सके। गाय के कच्चे दूध से शिवलिंग पर अर्पित करें और ‘ऊँ महाशिवाय सोमाय नम:’ मंत्र का जप करें।
कर्क : प्रेमी अथवा जीवनसाथी से तकरार हो तो खुद शांत होने में भलाई है। कामकाज का दबाव घर लेकर न आएं। पैसा जेब में है तो उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आपकी है। कोशिश करें कि आज लेनदेन न करना पड़े। शिवलिंग पर शहद का अभिषेक करते हुए ‘ऊँ नम: शिवाय’ मंत्र का जप करें।
सिंह : जिंदगी में लाभ-हानि लगा रहता है लेकिन उससे आत्मविश्वास न डिगे ते बेहतर है। बेहतर रिजल्ट के लिए बैठने के स्थान में कुछ परिवर्तन करके देखिए। किसी पर्यटन स्थल की यात्रा या बच्चों के संग शाम को घूमना आपको तनाव और निराशा से बाहर निकालेगा। शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाएंगे तो कॅरियर और कारोबार से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी।
कन्या : आप अपने काम से संतुष्ट हैं तो दूसरों की चिंता न करें। अपने स्वभाव के अनुकूल शांति बनाए रखें और आलोचनाओं पर ध्यान न दें। प्रेमी का भरोसा आप पर हो तो दोस्ती को आगे बढ़ाने में हर्ज ही क्या है। जेब गरम है और प्रेमी साथ है तो समय का आनंद लीजिए। शिवलिंग पर गंगाजल से जलाभिषेक करिए और ‘ॐ त्र्यम्बकाय नम:’ मंत्र का जप करें।
 तुला : नए संपर्कों के माध्यम से आपको बड़ी सहायता मिल सकती है। नई नौकरी या कारोबार में विस्तार के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समझदारी बढ़ रही है तो आउंटिंग के लिए प्लान बनाने में हर्ज ही क्या है। ‘ॐ ह्रीं ह्रौं नमः शिवाय’ मंत्र का जप करें और शिवलिंग पर मदार का फूल चढ़ाएं।
वृश्चिक : काम तो कर रहे हैं पर लाभ उम्मीद के मुताबिक नहीं मिल पा रहा है। ये स्थिति आपको फ्रस्टेशन में डाल रही है। ऐसी स्थिति में काम बदलने के बारे में सोचें। अपनों के बीच खुले दिमाग से चर्चा करके नई राह पकड़ें। माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें। ‘ॐ पार्वतीपतये नमः’ मंत्र का जप करते हुए आज शिवलिंग पर धतूरा अर्पित करें।
धनु : आप जीवन के साथ कुछ प्रयोग कीजिए। काम को नए ढंग से कीजिए। दरअसल आपका मन कुछ नया कुछ अजीब करने को लालायित है। कपड़े के रंग बदल दीजिए, चेहरे से दाढ़ी हटा दीजिए। अपने इस प्रयोग में जीवनसाथी को भी शामिल कीजिए। देखिए किस्मत भी बदल जाएगी। ‘ॐ पशुपतये नम:’ मंत्र का जप करें।
मकर : आप व्यस्त भी रहेंगे और काम का आनंद भी लेंगे। इससे काम समय पर और बेहतर तरीके से हो सकेगा। नए अवसर सामने आने से आप आह्लादित रहेंगे। पैसे की बचत की आदत आज आपके बहुत काम आएगी। संभव है कि कोई यात्रा जीवन बदलने वाली साबित हो जाए। ‘इं क्षं मं औं अं’ मंत्र का जप कर लें।

कुंभ : किस्मत मेहरबान है इसलिए आप हर क्षेत्र में चमक रहे हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपके काम की और समाज में आपकी प्रोग्रेस की चर्चा होगी। दरअसल आपकी जो बढ़ोतरी है वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। जीवनसाथी आपके कारोबार में हाथ बंटा रही है और दोहरी आमदनी घर में खुशियां ला रही है। ‘ॐ भैरवाय नम:’ मंत्र का 101 बार जप कर लें।

 मीन : न ज्यादा जोश और न ज्यादा उत्तेजना। आज काम ऐसे करें कि मालिक भी खुश रहे और ग्राहक भी प्रसन्न हो। जो जैसे चल रहा है उसे वैसे ही चलने दें। अपना दिमाग लगाएंगे तो दुविधा पैदा होगी, जो नुकसानदेह रहेगी। राजनीति में हैं तो जो पद मिले उसे स्वीकार कर लें। अभी अपनी इच्‍छा न जताएं। आज शिवलिंग पर भांग चढ़ाएं और ‘ॐ शूलपाणये नम:’ मंत्र का जप कर लें।

Related Post

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव : वोटरों में नहीं दिखा उत्सााह, 2014 के मुकाबले कम वोटिंग

Posted by - मार्च 11, 2018 0
भाजपा के गढ़ समझे जाने वाले क्षेत्रों में इस बार काफी कम रहा वोटिंग का प्रतिशत गोरखपुर में 47 फीसदी…

उन्नाव गैंगरेप केस में योगी सख्त, शाम तक SIT रिपोर्ट मांगी, ऑडियो वायरल

Posted by - अप्रैल 11, 2018 0
लखनऊ। उन्नाव में हुए गैंगरेप केस में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने इस मामले…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *