एस्ट्रो मिश्रा
मेष : अपने पर भरोसा रखकर जो काम करेंगे, उसमें सफलता मिलना तय है। कार्यस्थल पर किसी दूसरे की बात पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। अपना काम स्वयं करेंगे तो बॉस की प्रशंसा पाएंगे। खर्च कम करेंगे तो बचत भी हो सकेगी। ‘ॐ भैरवाय नम:’ मंत्र का जप करें।
वृष : कामकाज का दबाव घर में भी रहेगा और ऑफिस में भी रहेगा। थोड़ी योजना बनाकर चलेंगे तो सफलता मिल भी सकती है। घर परिवार में थोड़ा सामंजस्‍य बनाकर चलेंगे तो दिन अच्छा गुजरेगा। आज के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करें और ‘ॐ पार्वतीपतये नमः’ मंत्र का जप करें।
मिथुन : काम बड़ी तन्मयता से करेंगे जिससे बड़ा नाम भी होगा। खुले दिमाग से सोचेंगे और सोच-समझकर ही महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। परिवार के संग कहीं घूमने फिरने जाने का मौका हो तो हाथ से न जाने दें। वायदा कारोबार से आमदनी बढ़ेगी। ‘ॐ ह्रीं ह्रौं नमः शिवाय’ का जप करें।
कर्क : आज कोई भी का बड़ी आसानी से निपटाने में कामयाब होंगे। नए संपर्कों से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपके कौशल की प्रशंसा होगी और वरिष्ठ प्रसन्न होंगे। सगे संबंधियों से रिश्ते बनाकर रखें। अनावश्यक बहसबाजी से बचकर रहें। ‘ॐ विश्वरूपिणे नम:’ मंत्र का 101 बार जप कर लें।
सिंह : कार्यक्षेत्र में हो रहे परिवर्तन आपको चिंतित करेंगे, लेकिन थोड़ा धीरज रखेंगे तो परिवर्तन आपको मददगार नजर आएंगे। विकास के रास्ते में आ रहे अवरोध स्वत: हट जाएंगे। परिवारीजन अलग राह अपना सकते हैं। कोशिश करें कि सब एक होकर रहें। आज शहद से शिवलिंग का अभिषेक करें।
कन्या : आपकी जिम्मेदारी बढ़ रही है इसलिए फुर्तीला होना पड़ेगा। घर हो या ऑफिस उन विषयों को नजरअंदाज मत कीजिए जिनसे तुरंत निपटना जरूरी है। परिवारवालों के साथ आमराय बनाकर कोई बड़ा फैसला करें। आप आगे बढ़कर पहल कीजिए। पंक्षाक्षर मंत्र ‘नमः शिवाय’ का 101 बार जप करें।
 तुला : आज तरह तरह के काम में व्यस्तता रहेगी। कुछ परोपकार के काम लगेंगे। लेकिन, आज बोलने चालने में बहुत सावधानी बरतें। आपकी प्रेरणा आप स्वयं हैं। अच्छा दिनमान है तो कुछ समय अपने परिवार के संग बिताएं। संभव हो तो साथ बाहर खाना खाएं। ‘ॐ त्र्यम्बकाय नम:’ का जप करें।
वृश्चिक : हर काम में सफलता और हर गतिविधि से नाम होगा। अच्छा दिन है जिसमें आप महत्वपूरण निर्णय ले सकते हैं। काम की तारीफ तो बॉस लोग भी करेंगे। जीवनसाथी आपके साथ मददगार के रूप में सदैव खड़ी रहती हैं। शिवलिंग पर धतूरा और भस्म चढ़ाकर भोलेशंकर की आरती करें।
धनु : मृदु वाणी से असंभव कार्य भी संभव हो जाते हैं। आप यारों के यार बन जाते हैं। फिर न कोई टास्क बड़ा होता है और न कोई काम छोटा रह जाता है। कारोबार में आज आप जो भी प्रयोग करेंगे, सफलता मिलेगी। बस, परिवार में शांत होकर सबकी हरकतों को देखें, बोलें नहीं। गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें।
मकर : काम जो भी करें कायदे से करें। आज किया अच्छा काम भविष्य में आपकी साख बढ़ाएगा। मन में असुरक्षा का भाव तो लाइए ही नहीं। जिंदगी में किसी दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल ही जाता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों को बचाने की कोशिश करें। ‘ॐ महेश्वराय नम:’ का जप करें।

कुंभ : दायरा बढ़ाएंगे तभी कारोबार भी बढ़ेगा। आज नए क्षेत्रों में दोस्त बनाएं और नए बिजनेस के फंडे सीखें। काम ज्यादा होने से व्यस्त रहेंगे। लेकिन, काम का तनाव न लें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। जीवनसाथी की बातों का जवाब देने की बजाय समस्या का हल खोजें। गाय के कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।

 मीन : आराम करने का दिन नहीं है। समय पर काम पूरा करके घर जाइए और ऑफिस के पचड़ों से अपने को दूर रखिए। तनावपूर्ण माहौल में खुद को शांत रखना कला है, जो आपको आती है। आज इसी का उपयोग करिए। संभव हो तो शांत रहकर तमाशा देखिए। शिवलिंग का जलाभिषेक कर शिव चालीसा पढ़ें।