• विस्फोट में मारे गए लोगों में पांच पुलिसकर्मी भी, हमले में 25 लोग घायल भी हुए

लाहौर लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया। इस हमले में पांच पुलिसकर्मियों सहित 9 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, यह विस्फोट शरीफ के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के समीप हुआ। विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम चल रहा था। इस हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं।

‘रेस्क्यू 1122’ के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने कहा कि विस्फोट में कुल 9 लोग मारे गए हैं, जिनमें दो पुलिस निरीक्षक और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। 25 घायलों में भी 14 पुलिसकर्मी हैं। चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है। उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल काम्प्लेक्स और निकट के अस्पतालों में भारती कराया गया है। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती हमलावर ने किया।

लाहौर के पुलिस उपायुक्त डॉ. हैदर अशरफ ने पत्रकारों को बताया कि तबलीगी सेंटर के निकट जांच चौकी के पास किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। हालांकि उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।  (एजेंसी)