Breaking News

प्रतिष्ठित बाफ्टा अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुए अनुपम खेर

1 0
  • बीबीसी की टीवी फिल्‍म ‘द बॉय विद द टॉपनॉट’ में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए किया गया नॉमिनेट 

लंदन। बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अनुपम खेर को पहली बार एक बड़े अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है, ये है ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स अवॉर्ड्स (BAFTA)। बुधवार (4 अप्रैल) को उनके नॉमिनेशन की घोषणा हुई। मुख्‍य समारोह 12 अप्रैल को होगा। इस शो में दीप्ति नवल भी अहम भूमिका में हैं। ये शो ब्रिटिश जर्नलिस्ट सतनाम संघेरा की किताब पर बना है।

अनुपम ने बाफ्टा को कहा धन्‍यवाद

बीबीसी की टीवी फिल्म ‘द बॉय विद द टॉपनॉट’ में उनकी भूमिका के लिए इस साल ब्रिटिश अकादमी टेलीविजन अवार्ड्स में अनुपम खेर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए नॉमिनेट किया गया है। नॉमिनेशन मिलने के बाद अनुपम ने ब्रिटिश अकादमी टेलीविजन अवॉर्ड्स को धन्यवाद कहा है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा –

‘Thank you @BAFTA for the nomination. I feel honoured and humbled.’

विदेशी फिल्‍मों में काफी सक्रिय हैं अनुपम

63 साल के अनुपम खेर विदेशी फिल्मों में काफी सक्रिय हैं। पिछले दिनों उनका नाम ‘द बिग सिक’ नाम की ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म में सपोर्टिंग रोल की वजह से चर्चा में आया था। गौरतलब है कि अनुपम की डेब्यू फिल्म 1984 में आई ‘सारांश’ मानी जाती है। इस फिल्म में 28 साल के अनुपम ने एक मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था। लेकिन इससे पहले भी वे दो फिल्में 1971 में ‘टाइगर सिक्सटीन’ और 1982 में फिल्म ‘आगमन’ में काम कर चुके थे।

8 बार मिला है फिल्‍मफेयर अवार्ड

अनुपम खेर बॉलीवुड के पहले एक्टर हैं जिन्‍हें कॉमेडी रोल के लिए 5 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है। उन्होंने बैक टू बैक 8 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं। भारत सरकार ने उन्हें 2004 में पद्मश्री और 2006 में पद्मभूषण से सम्मानित किया।

अनिल कपूर, फरहान ने दी बधाई

प्रतिष्ठित बाफ्टा अवार्ड के लिए नॉमिनेट होने पर बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर, उनकी बेटी सोनम कपूर, फरहान अख्तर और रितेश देशमुख ने अनुपम खेर को बधाई संदेश भेजे हैं।

 

Related Post

अमेरिका में पकड़ा गया ‘टॉलीवुड सेक्स रैकेट’, भारतीय दंपति गिरफ्तार

Posted by - जून 18, 2018 0
टॉलीवुड की अभिनेत्रियों से शिकागो में वेश्यावृत्ति कराते थे फिल्‍म प्रोड्यूसर और उसकी पत्‍नी नई दिल्ली। अमेरिका में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री…

राज्यसभा के लिए यूपी में होने वाला चुनाव रोचक, बीजेपी ने उतारा 9वां प्रत्याशी

Posted by - मार्च 12, 2018 0
लखनऊ। राज्यसभा की 58 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में यूपी का चुनावी गणित रोचक हो गया है। अपने…

16 मई : वृष राशि वाले खर्च से ज्यादा बचत पर ध्यान दें, कर्क लोगों से मेलजोल बढ़ाएं

Posted by - मई 16, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष : मेहनत का फल मीठा ही होना है। आज सफलता का जश्न मनाएंगे। साथियों के साथ बनाकर…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *