• स्‍टार प्‍लस पर आने वाले धारावाहिक के प्रमोशन के लिए पारेख परिवार और उसकी 51वीं संतान लखनऊ पहुंचे

लखनऊ। स्टार प्लस के नए शो ‘इक्यावन’ के प्रमोशन के लिए उसके कलाकार बुधवार को लखनऊ में थे। होटल ताज में हुई प्रेस कांफ्रेस में शो की मुख्य कलाकार सुशील (प्राची तेहलान), उनके पिता मिहुल की भूमिका निभा रहे प्रियांक ततरिया और मामा नरेश का किरदार निभा रहे पुनीत पंजवानी मौजूद थे। उन्‍होंने बताया कि यह शो अन्य धारावाहिकों से काफी अलग है और इसमें समाज के लिए एक संदेश भी है। इसमें दिखाया गया है कि बिन माँ की एक लड़की का पालन-पोषण उसका परिवार कैसे करता है।

प्राची तेहलान बताती हैं – मैं इस शो में गुजरात की एक फैमिली पारेख परिवार की 51वीं संतान सुशील का किरदार निभा रही हूँ जो मेरे कॅरियर की सबसे रोमांचक भूमिकाओं में से एक है। यह एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसके जन्म के समय ही उसकी माँ का देहांत हो जाता है और उसे परिवार के चार पुरुषों द्वारा पाला जाता है। ये चार पुरुष हैं उसके पिता, दादा, चाचा और मामा। सुशील अपनी उम्र की लड़कियों से थोड़ा हटकर है जिसे उसकी लम्बी काठी के कारण ऊंट कहा जाता है। वह लड़कों जैसे कपड़े पहनती है और उसे गुड़ियों की जगह बास्केटबॉल खेलना पसंद है। यह गुण हर लड़की में होते हैं पर समाज और परिवार के डर से वह उन्हीं शौक को रखना पसंद करती हैं जो एक लड़की को रखने चाहिए। यह शो उन्‍हीं लड़कियों के लिए बनाया गया है। सुशील का कैरेक्टर सास-बहू से हटकर है, न के बराबर मेकअप है और न के बराबर लड़कियों की तरह शर्माना।

शो में सुशील के पिता की भूमिका निभा रहे मिहुल यानी प्रियांक ततरिया कहते हैं – यह शो गुजरात के शहर कच्छ और अहमदाबाद पर बेस्ड है। इस शो में मैं सुशील की माँ और पिता दोनों ही हूँ। मेरा किरदार बिलकुल वैसा ही है, जैसा सबके घरों में होता है – सिंपल, हार्ड वर्किंग, ऑनेस्ट। बस, अंतर सिर्फ मिहुल और सुशील के रिश्‍ते को लेकर है। इस शो में मुझे एक माँ और पिता दोनों की तरह रिश्ता निभाना है। माँ की तरह हर बातें भी शेयर करनी है और पिता की तरह उसको मोटीवेट भी करना है। ‘जो रांग है वो रांग है और मारी धीकरी कभी रांग नहीं होने देती’ – इस तरह का तकिया कलाम आपको इस शो में बार–बार सुनने को मिलेगा एक क्यूट सी रिलेशनशिप दिखेगी पिता और बेटी की।

शो में सुशील के मामा बने पुनीत पंजवानी बताते हैं – यह एक वीमेन एम्पावरमेंट शो है जिसमें मैं सुशील के नरेश मामा की भूमिका में हूँ। यह शो एक ऐसी अनोखी लड़की पर आधारित है जो यही मानती है कि वह जैसी है, उसे लोग वैसा ही पसंद करें, उसे बदलें नहीं। अगर वो बहुत लम्बी है तो है। इस शो के जरिये एक सामान्य परिवार की डे टु डे लाइफ को दिखाया जाएगा। न तो यह एक रोमांटिक स्टोरी है और न ही इसमें पॉलिटिक्स है।