• लिप सिंग बैटल में 100% मस्ती और 200% पागलपन
  • थैंक्स टू टेलीविजन जिससे लोग मुझे पहचानने लगे हैं : फराह खान

कोरियोग्राफर से निर्देशक बनीं फराह खान इन दिनों अपने ‘लिप सिंग बैटल’ शो के प्रमोशन में बहुत ज्यादा व्यस्त हैं। टेलीविजन स्क्रीन पर इस शो का प्रसारण 16 सितम्‍बरसे शनिवार और रविवार को रात 10 बजे से शुरू होने जा रहा है। इस शो में दर्शक न केवल बॉलीवुड के सुपरस्टारों को देखेंगे बल्कि खेल की दुनिया के दिग्गजों को भी बॉलीवुड के गानों पर लिप सिंग करते देखेंगे। अपने शो के प्रमोशन को लेकर उत्साहित फराह खान ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस की और बताया कि क्या है नया आइडिया इस शो में।इस मौके पर the2is.comकीदीपाली अग्रहरिने फराह खान से की बातचीत :

फराह खान

फराह खान

सितारों से लिप सिंग कराने का आइडिया आपको कहाँ से आया?

यह शो जेम्स फैलेन के फेमस इंटरनेशनल ‘लिप सिंक बैटल’ शो का भारतीय रूपांतरण है जिसका अभी सीजन-3 पूरा हो चुका है। उसी शो से यह आइडिया आयाकि क्यों न अपने बॉलीवुड के सुपरस्टारों के अन्दर का पागलपन बाहर निकाला जाए और मैड से मैड चीज़ें की जाएं।

इस शो से कलाकारों का मजाक तो नहीं बनाया जाएगा?

बिलकुल भी नहीं। इस शो में जो एक्चुअल गानों पर कोरियोग्राफी की गई है, वो न करके कुछ अलग किया गया है। इसके लिए मैंने अपने दो असिस्टेंट कोरियोग्राफर को भी रखा है क्योंकि मैं खुद कोरियोग्राफ नहीं करूंगी। बस आइडिया दिया है कि कौन सा सेलेब्रिटी किसके गाने पर अच्छा नाच सकता है।

लिप सिंग के लिए गानों का सेलेक्शन खुद सेलेब्रिटी करेंगे या आप?

बैटल के लिए सेलेब्रिटीज को मै खुद गाने चुन कर दूंगी और उन्हें बताऊंगी कि आपको इस गाने पर ही परफॉर्म करना है।हालाँकि उन्हें फ़ोर्स नहीं किया, बस पुश किया कि आप कर सकते हैं,इसलिए मैंने उन लोगों को अप्रोच नहीं किया जो मेरे चुने गानों पर परफॉर्म करने में कम्फ़र्टेबल नहीं हैं।

अभी तक आपने किस सेलेब्रिटी को नहीं बुलाया है?

वैसे तो सारे ही सेलेब्रिटी मेरे शो पर आ रहे हैं – शाहरुख खान, अक्षय कुमार, रणवीर कपूर, ऋषि कपूर, परणीति चोपड़ा, आयुष्मान खुराना, रवीना टंडन। बस, अभी तक कंगना रनौत को मैंने फोन नहीं किया। बाकी जो सीनियर हैं, उन्हें परफॉर्म के लिए तो नहीं पर हाँ, शो देखने के लिए जरूर बुलाया है।जैसे बप्पी दा।

सबसे अच्छी परफॉर्मेंस शो में किसकी रही?

रवीना टंडन की, क्योंकि उन्होंने अनिल कपूर के राम-लखन गाने पर परफॉर्म करने के लिए अनिल जैसे बालों वालों स्किन पहनी है और उनका पूरा गेट अप किया हुआ है।इसकी फोटो मैंने मीडिया में शेयर भी की है। इसके अलावा आयुष्मान और परणीति की गोविंदा के गानों पर परफॉर्मेंस भी कम नहीं है।

क्या लड़के भी लड़कियों के गानों पर परफॉर्म के लिए उन्हीं के जैसी ड्रेस पहनेंगे?

नहीं, क्योंकि मुझे पता है वो कभी राजी नहीं होंगे इस बात पर, लेकिन ‘डोला रे डोला’ पर लिप सिंग करके डांस जरूर करेंगे। बस एक अली है जो फीमेल के रूप में नज़र आएगा।

अपने शो में किस सेलेब्रिटी के न आने का दुःख है?

सलमान खान, क्योंकि अभी वो अपने ‘बिग बॉस’की शूटिंग में बिजी है।

शो का दिलचस्प पार्ट क्या लगा आपको?

मजा आ रहा है कि सारे सेलेब्रिटी एक-दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। काफी एन्जॉय हो रहा है। अभी तक इस शो के 5 एपिसोड की शूटिंग हो चुकी है, बाकी की शूटिंग भी 11 सितम्बर से शुरू हो चुकी है।

आप अब टेलीविजन पर ज्यादा दिखती हैं, इसका कारण?

जब से मैंने टेलीविजन पर शो करना शुरू किया है तो लोग मेरा फेस पहचानने लगे हैं वरना कभी कोई सेल्फी नहीं लेता था। पर अब अच्छा लगता है, जब लोग कहते हैं कि मैम आपके साथ एक सेल्फी लेनी है।

फिल्म बनाने की तरफ आप कब कमबैक करने वाली हैं?

अक्टूबर एंड के बाद से मैं वापस मूवी की तरफ मूव करूंगी और मेरी इच्छा है कि अपनी फिल्म की शूटिंग अबकी मै लखनऊ में करूँ।

लखनऊ शहर और यहाँ के लोगों के लिए आप क्या कहना चाहेंगी?

लखनऊ बहुत ही सुन्दर शहर है। यहाँ पर मै शॉपिंग के लिए जाना चाहूंगी। एक खास बात यह है कि लखनऊ की मीडिया बहुत पोलाइट है और बहुत मीठा बोलती है।