• the2is.com ने सरस्वती विद्या मंदिर में हुई चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित
  • कुमकुम व वशिष्‍ठ को दूसरा, हर्ष व आंचल को तीसरा स्‍थान, आरुषि दीक्षित को मिला विशेष पुरस्‍कार

लखनऊ। पर्यावरण व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने उद्देश्य से the2is.com द्वारा बीते दिनों अलीगंज, सेक्टर क्यू स्थित सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्‍ठ माध्‍यमिक विद्यालय में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को मंगलवार को सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य हरेराम पांडेय ने सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए।

उक्त प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की गई थी और इसमें करीब सौ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। प्रतियोगिता के प्रथम वर्ग कक्षा 4 से 6 में ग्रेसी गुप्ता को प्रथम, कुमकुम उपाध्याय को द्वितीय व हर्ष चोटवानी को तृतीय पुरस्कार मिला। वहीं, ​द्वितीय वर्ग कक्षा 7 से 9 में विदुषी त्रिपाठी को प्रथम, अनंत वशिष्ठ को द्वितीय व आंचल कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इनके अलावा कक्षा 5 की आरुषि दीक्षित को विशेष पुरस्कार दिया गया।

उल्लेखनीय है कि 9 सितंबर दिन शनिवार को इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में बच्चों ने ‘सेव द नेचर’ व ‘वेस्ट मैनेजमेंट’ के साथ ही ‘डेंगू के प्रति जागरूकता’ और ‘प्लास्टिक के दुरुपयोग’ विषय पर चित्र बनाए थे। इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन में स्कूल के प्रधानाचार्य हरेराम पांडेय, शिक्षक सुशील त्रिपाठी और सभी स्‍टाफ का सराहनीय योगदान रहा।