• पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा, इसे बेचकर समर्थकों द्वारा किए नुकसान की भरपाई होगी

चंडीगढ़। पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार देने के बाद उनके समर्थकों द्वारा बड़े पैमाने पर हिंसा और आगजनी की घटनाओं पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि कोर्ट ने कहा है की राम रहीम की सारी संपत्ति जब्त कर ली जाए और उसकी संपत्ति बेचकर उनके समर्थकों द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

राम रहीम के खिलाफ फैसला आने के बाद से ही डेरा प्रमुख के समर्थक हिंसा पर उतारू हो चुके हैं। डेरा समर्थकों की हिंसा हरियाणा, पंजाब, दिल्‍ली समेत 5 राज्यों में फैल गई है। डेरा समर्थक जगह-जगह तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं। समर्थकों ने पंचकूला में मीडिया पर भी हमला बोल दिया और उनकी ओबी वैन और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि हरियाणा के गृह सचिव ने कहा है कि मीडिया कर्मियों को हुए नुकसान की भरपाई राज्‍य सरकार द्वारा की जाएगी। दूसरी तरफ पंचकूला में बड़े पैमाने पर हिंसा को देखते हुए मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हालात का जायजा लेने के लिए पंचकूला रवाना हो गए हैं।

उधर, डेरा समर्थकों द्वारा हिंसा और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की घटनाओं को देखते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि हिंसक ‍भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ और हिंसा की भरपाई राम रहीम की संपत्ति बेचकर की जाए।