• विकास समीक्षा यात्रा पर जिले के दौरे पर थे नीतीश, सीएम को सुरक्षित निकाला गया

बक्सर। बिहार के बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर कुछ ग्रामीणों ने हमला कर दिया। मुख्यमंत्री यहां ‘विकास समीक्षा यात्रा’ के दौरान पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव किया गया। उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन काफिले में शामिल कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्रामीण चाह रहे थे कि मुख्यमंत्री दलित बस्ती का दौरा करें, जिसे लेकर सहमति न बन पाने के चलते नाराज लोगों ने पथराव किया। गांव के लोगों का कहना था कि विकास केवल मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए हुआ, गांव के ही दूसरे हिस्सों में कोई काम नहीं हुआ। घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार को गांव से सुरक्षित निकालकर वहां से दो किलोमीटर दूर एक फॉर्म पर ले जाया गया, जहां उनकी एक सभा होनी थी।

बाद में डुमरांव प्रखंड में एक जनसभा को संबोधित करने गए नीतीश इससे बेफिक्र दिखे और कहा, ‘राज्य की प्रगति को लेकर मेरी प्रतिबद्धता से कुछ लोग परेशान हैं। वे लोगों को गुमराह करने और उकसाने की कोशिश करते हैं, लेकिन लोगों को इस तरह की छोटी चीजों को लेकर व्यग्र नहीं होना चाहिए।’ बता दें कि मुख्यमंत्री पिछले 12 दिसंबर से राज्यव्यापी दौरे पर हैं। उनके इस दौरे का मकसद राज्य सरकार द्वारा पिछले कुछ सालों के दौरान शुरू की गई विकास योजनाओं का जमीनी स्तर पर जायजा लेना है।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/bihar/bihar-cm-nitish-kumars-convoy-attacked-in-buxar-1799271