• फिल्‍ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने पिछले साल शास्‍त्रीजी के जन्‍मदिन पर की थी फिल्‍म बनाने की घोषणा

मुंबई। लंबे समय से देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पर फिल्म बनाए जाने की चर्चा थी। फिल्‍ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने अब आखिरकार फिल्म में सीनियर एक्टर्स मिथुन चक्रवर्ती व नसीरुद्दीन शाह को लिए जाने की पुष्टि कर दी है। इसकी जानकारी खुद विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर दी है। इस फिल्‍म से ताशकंद में हुई लाल बहादुर शास्‍त्री की रहस्यमयी मौत के बारे में बहुत कुछ जानने को मिल सकता है।

इंग्लिश डेली ‘मिड-डे’ के अनुसार, फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने बताया – ‘मैंने पहले ही इस फिल्म की घोषणा करते हुए लोगों से सुझाव मांगे थे। सिनेप्रेमियों से मिली प्रतिक्रियाओं से मैं बेहद खुश हूं। मुझे ढेरों ई-मेल मिले, जिससे इस प्रोजेक्ट को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। मेरा मानना ​​है कि शास्त्रीजी पर की गई ये सबसे ज्यादा रिसर्च वाली फिल्म या डॉक्यूमेंट्री होगी।’

विवेक अग्निहोत्री ने पिछले साल पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के 113वें जन्मदिन पर उनके ज़िंदगी पर फिल्म बनाने की घोषणा की थी। उन्होंने इस बारे में लिखा था, ‘मेरी यह फिल्म लाल बहादुर शास्त्रीजी को समर्पित है। कृपया मुझे सपोर्ट करें व मुझे कुछ आइडिया सुझाएं। शास्त्रीजी को किसने मारा, इस प्रश्‍न का उत्तर मिलना ही चाहिए। यह पहली ऐसी फिल्म होगी जो जनता के सुझावों से बनेगी।’ विवेक ने इसके लिए ‘हूकिल्डशास्त्रीजी’ का हैशटैग भी लगाया और लोगों को अपने विचार भेजने के लिए ईमेल एड्रेस भी दिया।