• वरिष्‍ठ कांग्रेसी मणिशंकर अय्यर के अधूरे बयान पर खेल गएप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग को अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. राजनीतिक पार्टियां प्रचार में अपनी जान फूंक रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां के धर्मपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर नामांकन को लेकर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि कांग्रेस, पार्टी नहीं कुनबा है और हमारे लिए देश बड़ा है. उन्होंने ये भी कहा कि बादशाह को पता होता है कि उसकी औलाद को ही तख्त मिलेगा. मोदी ने ये भी कहा कि औरंगजेब राज उन्हें मुबारक हो.

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि जहांगीर की जगह जब शाहजहां आए, क्या तब कोई चुनाव हुआ था? जब शाहजहां की जगह औरंगजेब आए, तब कोई चुनाव हुआ था?  मोदी ने कहा, ‘ये तो पहले से ही पता था कि जो बादशाह है, उसकी औलाद को ही सत्ता मिलेगी.’मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता खुद मानते हैं कि ये पार्टी नहीं, ये कुनबा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो. दरअसल, राहुल गांधी ने जब नामांकन भरा तो उसी दौरान कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने राहुल के बचाव में ये बयान दिया था, जिसे पीएम मोदी ने गुजरात में रैली के मंच से पढ़ा.

सांप्रदायिक कहना भूल गई कांग्रेस

पीएम मोदी ने यहां ये भी कहा कि पिछले चुनावों ने आपने सुना होगा कि कांग्रेस हमें सांप्रदायिक बताती थी. लेकिन इस चुनाव में किसी भी कांग्रेसी नेता ने हमें कम्यूनल नहीं कहा. मोदी ने कहा, ‘ये दिखाता है कि गुजरात में कोई सांप्रदायिकता नहीं है और न ही हम सांप्रदायिक हैं.’ पीएम ने ये भी कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी को मुस्लिम विरोधी कहना क्यों बंद कर दिया है. जबकि पहले वो चुनावों में अपना सेकूलरिज्म दिखाते थे. मुस्लिम उनकी हकीकत जानते हैं.’

आपको बता दें कि रविवार को भी पीएम मोदी गुजरात में ही थे, उन्होंने सुरेंद्र नगर में रैली के दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सुरेंद्रनगर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर पार्टी के भीतर से उठी आवाज का समर्थन किया है. उन्होंने वंशवाद पर सवाल उठाने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला की तारीफ की है.