• घटना के बाद हमलावर रेलवे लाइन पार कर फरार, हमलावरों की तलाश में छापेमारी
  • सीएम योगी ने गहरा शोक जताया, डीजीपी को जल्द दोषियों को गिरफ्तार करने के निर्देश

कानपुर। बिल्हौर में गुरुवार को सरेशाम नगर पालिका मार्केट में नकाबपोश हमलावरों ने स्थानीय पत्रकार नवीन गुप्ता की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग जब तक कुछ समझते, हमलावर रेलवे लाइन पार कर भाग निकले। घटना की जानकारी होते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा शोक जताया है और डीजीपी को जल्द दोषियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। घटना पर पत्रकारिता जगत में विरोध को देखते हुए पुलिस की दर्जन भर टीमों ने हमलावरों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

बिल्हौर के जयप्रकाश नगर निवासी व हिंदुस्तान समाचार पत्र के पत्रकार नवीन गुप्ता (40) गुरुवार शाम करीब पांच बजे नगर पालिका मार्केट में अपनी गारमेंट की दुकान पर पत्नी किरन के फोन आने पर पहुंचे। पत्नी किरन एक कस्टमर का सामान देने चली गई। इसी दौरान नवीन मार्केट में किनारे बने शौचालय में लघुशंका करने गए, जहां पर हमलावरों ने नवीन के सिर व सीने पर ताबड़तोड़ सात राउंड गोलियां दाग दीं। चार गोलियां उन्हें लगीं। पास ही कास्मेटिक दुकान पर बैठे भाई नितिन उन्हें गंभीर हालत में आसपास के लोगों की मदद से सीएचसी ले गए। वहां डॉक्टर ने नवीन को मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी होते ही बिल्हौर में भीड़ एकत्रित होने लगी। पत्रकार की हत्या की सूचना फैलते ही शासन से लेकर प्रशासन तक के अधिकारी हरकत में आ गए। डीएम सुरेंद्र सिंह व एसएसपी अखिलेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हत्यारों की धरपकड़ का आश्वासन दिया। पति की मौत से पत्नी किरन का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता प्रकाश चंद्र अपने पौत्र युवांग (12) व अथर्व (8) के भविष्य को सोच कर इतने परेशान हो गए कि उनकी तबियत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। नितिन ने हत्या के पीछे अपनी ससुराल से चल रही अनबन और कुछ पुरानी रंजिश की आशंका जताई है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने कहा कि परिजन हत्या की कोई कोई खास वजह नहीं बता पा रहे हैं। पारिवारिक और विभागीय कामों के चलते पनपी रंजिश आदि को देखते हुए मामले की जांच की जा रही है। हमलावरों की तलाश में कई टीमें बनाकर छापेमारी की जा रही है।

Read More : http://www.jagran.com/uttar-pradesh/kanpur-city-journalist-shot-dead-in-bilhaur-17125310.html