सबसे कम भरोसेमंद टेक कंपनी है फेसबुक, यूजर्स को सबसे ज्यादा भरोसा है इस पर

69 0

 नई दिल्ली। फेसबुक पिछले काफी समय से अपने डेटा लीक्स के मामलों को लेकर काफी चिंतित रहा है। डेटा लीक्स की घटनाओं के बाद से फेसबुक पर से यूजर्स का भरोसा काफी कम हो गया है। ज्यादातर यूजर्स अब मानने लगे हैं कि फेसबुक पर उनके डेटा की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है। डेटा लीक्स के मामलों से हुए नुकसान से फेसबुक अभी उबरने की कोशिश कर ही रही थी कि हाल ही में हुए एक सर्वे ने फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं।

तोलुना ने अपने सर्वे में 1000 लोगों को शामिल किया था, जिसमें से करीब 40% ने फेसबुक पर सबसे कम भरोसा जताया है। दरअसल, इस साल कई बार डेटा लीक्स के मामले सामने आने के बाद फेसबुक पर लोगों का भरोसा काफी कम हुआ है। तोलुना के सर्वे में शामिल 39.6% लोगों ने फेसबुक को सबसे कम भरोसेमंद टेक कंपनी माना है। जबकि 8.0% लोगों ने ट्विटर और 7.7% ने अमेजन पर कम भरोसा दिखाया है। इन लोगों का मानना है कि फेसबुक, उनके पर्सनल डेटा को सुरक्षित नहीं रख सकती।

सबसे कम भरोसेमंद टेक कंपनियों की लिस्ट में गूगल 5वें और एपल 7वें नंबर पर है। गूगल को 6.1% जबकि एपल को 4.5% लोगों ने सबसे कम भरोसेमंद माना है। इस सर्वे में शामिल सिर्फ 0.9% यानी 9 लोगों ने नेटफ्लिक्स पर कम भरोसा जताया जबकि इसके बाद टेस्ला का नंबर है जिसे 13 लोगों (1.3%) ही सबसे कम भरोसेमंद माना।

Related Post

वॉन्टेड इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक को मलेशिया ने दी पनाह

Posted by - November 2, 2017 0
कुआलालंपुर/नई दिल्ली.भारत के वॉन्टेड इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक को मलेशिया ने पनाह दे दी है। जाकिर को पिछले महीने मलेशिया की सबसे…

कीमोथेरेपी करा रहीं सोनाली बेंद्रे को ये हुई थी दिक्कतें, उनकी तरह आप भी ऐसे करें सामना

Posted by - November 12, 2018 0
नई दिल्ली। कैंसर के इलाज के लिए डॉक्टर कीमोथेरेपी कराने की सलाह देते हैं। मशहूर सिने एक्टर सोनाली बेंद्रे भी…

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बढ़ रही मुसलमानों की आबादी, BSF ने जताई चिंता

Posted by - December 1, 2018 0
नई दिल्ली। राजस्थान में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जैसलमेर सेक्टर में मुसलमानों की लगातार बढ़ती आबादी पर सीमा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *