गरीब बच्चें पढ़ सकें इसलिए पुलिस ने थाने में बना दिया स्टडी रूम, खूब हो रही है तारीफ

68 0

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए एक ऐसा कदम उठाया है जिसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। पुलिस ने झुग्गियों और बहुत छोटे घरों में रह रहे परिवारों के बच्चों के लिए थाने में ही स्टडी रूम बनवाया है ताकि बच्चे आराम से पढ़ाई कर सकें।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के नंदनगरी थाने में एक स्टडी रूम पुलिस ने बनाया है। इस स्टडी रूम में 9वीं से लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र छात्राएं बैठकर पढ़ाई कर सकेंगे। पुलिस की ओर से यहां कुर्सी वगैरह के साथ-साथ कुछ किताबों का भी इंतजाम किया गया है।

नंदनगरी सब-डिविजन के एसीपी सुबोध कुमार गोस्वामी का कहना है कि आस-पास के छोटे-छोटे घरों में पढ़ने वाले बच्चों से बात कर पाया कि वो ठीक से पढ़ नहीं पाते हैं। तो उनके दिमाग में थाने में एक कमरे को स्टडी रूम बनाने का आइडिया आया। उन्होंने नंदनगरी थाने के एक बड़े से हॉल को स्टडी रूम बना दिया। अफसरों ने बताया है कि सर्दियों में हीटर और गर्मियों में एसी का इंतजाम भी पुलिस करेगी।

पुलिस की ओर से कहा गया है कि उनकी कोशिश छात्रों को करियर काउसंलिग के लिए एक्सपर्ट की सुविधा दिलाने की भी है। खासतौर से 12वीं के बच्चों के करियर से जुड़े सवालों को लेकर उनकी मदद भी की जाएगी।

Related Post

कर्नाटक चुनाव : एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा के आसार, बीजेपी सबसे आगे

Posted by - May 12, 2018 0
विभिन्‍न टीवी चैनलों और संस्‍थाओं के 8 में से 5 एग्जिट पोल में भाजपा बहुमत के करीब  बेंगलुरु। कर्नाटक में…

जम्मू-कश्मीर में 6 महीने में मारे गए 80 आतंकी, 115 की अब भी तलाश

Posted by - November 3, 2017 0
श्रीनगर।  दक्षिण कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभा रही सेना की विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल बीएस राजू…

11वें दिन भी नहीं चली लोकसभा, नहीं पेश हो सका अविश्वास प्रस्ताव

Posted by - March 19, 2018 0
लोकसभा स्‍पीकर ने हंगामे के चलते अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस स्वीकारने से किया इनकार राज्‍यसभा में भी विपक्ष के जोरदार…

अमेरिका में पकड़ा गया ‘टॉलीवुड सेक्स रैकेट’, भारतीय दंपति गिरफ्तार

Posted by - June 18, 2018 0
टॉलीवुड की अभिनेत्रियों से शिकागो में वेश्यावृत्ति कराते थे फिल्‍म प्रोड्यूसर और उसकी पत्‍नी नई दिल्ली। अमेरिका में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *