TV देखते-देखते अचानक दादी को आ गया हार्ट अटैक, 2 बच्चों ने ऐसी बचाई जान

29 0

ओटावा। टीवी पर मूवी चल रही थी। दोनों बच्चे अपनी  62 साल की दादी के साथ टीवी देखते हुए पॉपकार्न का मजा ले रहे थे। तभी दादी को अचानक हर्ट अटैक आ जाता है। घर पर कोई नहीं था। लेकिन बच्चों ने अपनी  सूझबूझ से चमत्कार कर दिखाया और दादी की जान बचा ली। सोशल मीडिया ने इन बच्चों को हीरो बना दिया है। दादी की जान बचाकर वो दुनिया में खूब सुर्खियां बटौर रहे हैं। 

 

कनाडा के कियान 10 साल के हैं। जबकि उनके छोटे भाई ग्रेसन वू 7 साल के हैं। जब दादी को दौरा पड़ा तो दोनों ने उन्हें सीपीआर  (Cardio-Pulmonary Resuscitation) दिया।

 

कियान और ग्रेसन की मां ली चैटरसन पेशे से नर्स हैं। उन्होंने  बच्चों को CPR देना सीखाया था। CPR देने के बाद बच्चों ने 911 पर इमरजेंसी कॉल किया और एम्बुलेंस को बुलाया। कियान ने बाद में बतया- ‘हम बहुत डरे हुए थे। हम अपनी दादी को ऐसे मरते नहीं देख सकते थे।

 

चैटरसन ने बताया कि वो पूरी तरह ठीक हैं और जिस तरह बच्चों ने जान बचाई वो वाकई काबिलेतारीफ है। बच्चों की समझदारी की वजह से दादी को सही समय पर अस्तपाल भेजा गया। अब वो पूरी तरह ठीक हैं। बच्चों को बहादुरी और समझदारी के लिए मेदावी हेल्थ सर्विस सर्विस वेस्ट हेडक्वार्टर की तरफ से ‘स्टार अवॉर्ड्स’ से नवाजा गया है।

 

 

 

Related Post

जयललिता के पोइस गार्डन

जयललिता के पोइस गार्डन पर आयकर विभाग का छापा

Posted by - November 18, 2017 0
शशिकला और उनके समर्थकों के कमरे की तलाशी, लैपटॉप, पेन ड्राइव और डेस्क टॉप जब्त  चेन्नई: आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार देर…

अगर किसानों ने पराली जलाना बंद नहीं हुआ तो 2050 तक इतना बढ़ जाएगा प्रदूषण : स्टडी

Posted by - October 25, 2018 0
नई दिल्ली। पीजीआई के स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ और पंजाब यूनिवर्सिटी की एनवायरनमेंट स्टडीज की स्टडी में ये बात समाने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *