जानिए, अपने बच्चों को 20 हजार की जुराब क्यों पहना रहे हैं पैरेंट्स

132 0

सिडनी। आपने अब तक कई रंग बिरंगे जुराब देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जुराब के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत स्मार्ट है। यह एप्पल वॉच और फिटबिट जैसा गैजेट है। ऑस्ट्रेलिया में ज्यादातर पैरेंट्स इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

300 डॉलर का यह स्मार्ट मोजा नब्ज मापता है और उसके आधार पर बच्चों का ऑक्सीजन स्तर, दिल की धड़कन और तापमान का डेटा तैयार करता है। लिंडसे इलियट मां बनीं तो अपनी बेटी हेजेल को थोड़ी देर के लिए भी अकेला छोड़ने में उनका जी घबराता था। 29 साल की इलियट टीचर हैं। घर से दूर जाने पर उन्हें हर वक्त हेजेल की सेहत की चिंता लगी रहती थी। इलियट की चिंता एक मोजे ने दूर दी।

इलियट जैसे कई मां-बाप ने स्मार्ट बेबी टेक्नोलॉजी को अपनाया है। आज के जनरेशन के ज्यादातर लोग फीडबैक और डेटा को बहुत अहमियत देते हैं। लोग अपनी फिटनेस, नींद, खान-पान और काम करने की आदतों को ट्रैक करने के लिए ऐप्स और गैजेट्स का इस्तेमाल करते हैं। इस गैजेट की वजह से अब कई पैरेंट्स चैन की नींद सो पा रहे हैं।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट ने गोवा में 88 कंपनियों के लौह अयस्क खनन पर लगाई रोक

Posted by - February 7, 2018 0
पट्टाधारकों के खनन लाइसेंस का दूसरी बार नवीनीकरण करने पर पूर्व में लगाई गई थी रोक नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय…

राकेश अस्थाना बने रहेंगे स्पेशल डायरेक्टर सीबीआई

Posted by - November 28, 2017 0
सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की उनकी नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका नई दिल्ली। आईपीएस अफसर राकेश अस्थाना सीबीआई के विशेष…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *